राष्ट्रीय

Acid Attack : खिलौने बेचने वाली युवती पर फेंका तेजाब, पास की महिला भी झुलसी, CCTV में कैद हुए अपाचे वाले आरोपी

Janjwar Desk
22 Sep 2021 5:03 AM GMT
Acid Attack : खिलौने बेचने वाली युवती पर फेंका तेजाब, पास की महिला भी झुलसी, CCTV में कैद हुए अपाचे वाले आरोपी
x

( खिलौने बेचने वाली युवती पर फेंका ज्वलनशील पदार्थ )

आसपास के दुकानदारों ने पुलिस को बताया कि हमलावर जब घटना को अंजाम दे रहा था। तब उसका दूसरा साथी बाइक स्टार्ट करके भागने के लिए तैयार खड़ा था....

Acid Attack (जनज्वार) : उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन के कोंच में खिलौने बेच रही युवती पर नकाबपोश युवकों ने ज्वलनशील पदार्थ (Chemical) फेंक दिया। केमिकल फेंके जाने के समय युवती अपनी दुकान में बैठी थी। अचानक हुए इस हमले में युवती व उसके बगल की दुकान में बैठी महिला झुलस गई। केमिकल अटैक की घटना से बाजार में हड़कंप मच गया।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार 21 सितंबर की दोपहर दुकान पर उनकी 22 वर्षीय बेटी आकांक्षा बैठी थी। तभी सफेद रंग की अपाचे बाइक से दो युवक उसकी दुकान पर आए और खिलौना दिखाने के लिए कहा। आकांक्षा दोनों युवकों को खिलौने दिखा ही रही थी कि चेहरे पर गमछा लपेटे एक युवक ने झोले से एक डिब्बा निकालकर उसमें भरा केमिकल आकांक्षा के चेहरे पर उड़ेल दिया।

हमला करने के बाद आरोपी युवक बाइक सवार साथी के साथ मौके से भाग निकला। सूचना पाकर कोतवाली पुलिस सहित एसपी रविकुमार भी मौके पर पहुंचे और आसपास के लोगों से पूछताछ की। एसपी ने बताया कि फॉरेंसिक के अलाव एसओजी और सर्विलांस टीमें भी लगाई गई हैं। अभी तहरीर नहीं मिली है।

केमिकल की कुछ छींटें पास ही ठेले पर सब्जी बेच रही महिला गुड्डी पर भी पड़ीं। दोनों की चीख-पुकार से बाजार में हड़कंप मच गया। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता नकाबपोश युवक हेलमेट लगाकर बाइक पर बैठे साथी के साथ भाग निकला।

घटना के बाद आकांक्षा को पहले एक प्राइवेट चिकित्सक के यहां ले गए। जहां से उसे सीएचसी भेज दिया गया। उसके चेहरे और हाथ झुलस गए थे। हालत गंभीर देख उसे झांसी रेफर कर दिया गया। गुड्डी मामूली रूप से झुलसी है। कोतवाल बलिराज शाही का कहना है कि मामला एकतरफा प्रेम या फिर रंजिश का लगता है।

आसपास के दुकानदारों ने पुलिस को बताया कि हमलावर जब घटना को अंजाम दे रहा था। तब उसका दूसरा साथी बाइक स्टार्ट करके भागने के लिए तैयार खड़ा था। कस्बे के मोहल्ला लाजपत नगर में सब्जी मंडी के मुहाने पर चंद्रप्रकाश सैनी की खिलौनों की दुकान है।

आरोपियों की तस्वीरें पास लगे क्लोज सर्किट कैमरा (CCTV) कैमरे में कैद हुई हैं। उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। केमिकल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। सीएचसी कोंच के डॉक्टर दिनेश वरदिया ने बताया कि युवती करीब 30 से 50 फीसदी झुलसी है। ज्वलनशील पदार्थ की प्रकृति की जांच के बाद जानकारी मिल सकेगी कि तेजाब है या कोई केमिकल।

Next Story

विविध

Share it