राष्ट्रीय

Aftab Shraddha Case: आफताब का नार्को टेस्ट पूरा, मजिस्ट्रेट के सामने दिए सवालों के जवाब

Janjwar Desk
1 Dec 2022 9:10 AM GMT
Aftab Shraddha Case: आफताब का नार्को टेस्ट पूरा, मजिस्ट्रेट के सामने दिए सवालों के जवाब
x
Aftab Shraddha Case: दिल्ली के महरौली में हुए श्रद्धा वाकर हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट गुरुवार को दिल्ली के रोहिणी स्थित आंबेडकर अस्पताल में हुआ. डॉक्टर्स के अनुसार उसे 2 या 3 दिन ऑब्जर्वेशन में रखने के बाद पोस्ट नार्को टेस्ट के लिए एफएसएल रोहिणी लाया जाएगा.

Aftab Shraddha Case: दिल्ली के महरौली में हुए श्रद्धा वाकर हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट गुरुवार को दिल्ली के रोहिणी स्थित आंबेडकर अस्पताल में हुआ. डॉक्टर्स के अनुसार उसे 2 या 3 दिन ऑब्जर्वेशन में रखने के बाद पोस्ट नार्को टेस्ट के लिए एफएसएल रोहिणी लाया जाएगा. अंबेडकर अस्पताल के एनेस्थीसिया विभाग के डॉक्टर नवीन के अनुसार करीब 2 घंटे तक आफताब का नार्को टेस्ट चला. सूत्रों के अनुसार इस दौरान एक मजिस्ट्रेट भी वहां मौजूद थे. आरोपी की हेल्थ कंडीशन एकदम ठीक है, उसे अस्पताल से तुरंत डिस्चार्ज कर दिया गया. इसके बाद दिल्ली पुलिस आफताब को लेकर तिहाड़ जेल पहुंची.

आंबेडकर अस्पताल के सूत्रों के अनुसार आफताब पूनावाला ने नार्को टेस्ट के दौरान पूछे गए ज्यादातर सवालों के संतोषजनक जवाब दिए. उसने कई सवालों के जवाब अंग्रेजी में दिए. कुछ सवालों के जवाब देने में आफताब ने थोड़ा समय लिया. टेस्ट के दौरान आफताब कई सवालों में चुप रहा, लेकिन टीम ने उससे सवाल को दोहराया और जवाब देने को कहा, जिसके बाद उसने जवाब दिया. एफएसएल रोहिणी के सूत्रों के अनुसार पोस्ट नार्को टेस्ट के दौरान आफताब को उसके द्वारा आज दिए गए जवाबों के बारे में बताया जाएगा. अगर उसके पॉलीग्राफ टेस्ट और नार्को टेस्ट के दौरान दिए गए जवाबों में अंतर होगा, तो उससे पूछा जाएगा कि ऐसा क्यों है.

पोस्ट नार्को टेस्ट के दौरान आफताब से एफएसएल के एक्सपट्र्स बातचीत भी करेंगे. किसी भी सब्जेक्ट के नार्को टेस्ट के बाद पोस्ट नार्को टेस्ट एक अनिवार्य प्रक्रिया होती है. इसके बिना किसी भी सब्जेक्ट का नार्को टेस्ट अधूरा होता है. वहीं आफताब का 5 दौर का पॉलीग्राफ टेस्ट पहले ही पूरा हो चुका है. उसने इस टेस्ट के दौरान श्रद्धा की हत्या करने और उसके शव के टुकड़े जंगल में ठिकाने लगाने की बात स्वीकार की है. आफताब के अनुसार श्रद्धा को उसके दूसरी लड़कियों के साथ अफेयर के बारे में पता चल गया था. इसलिए वह उससे रिश्ता तोडऩा चाहती थी, जो आरोपी को रास नहीं आया और इसलिए उसने अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या कर दी.

TagsAftab
Next Story

विविध