Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

गुलाम, तिवारी और शर्मा के बाद राज बब्बर का भी हो गया कांग्रेस से मोहभंग! मोदी की तारीफ का मतलब क्या लगाएं?

Janjwar Desk
4 Sep 2022 9:48 AM GMT
गुलाम, तिवारी और शर्मा के बाद राज बब्बर का भी हो गया कांग्रेस से मोहभंग, मोदी की तारीफ का मतलब क्या लगाएं?
x

गुलाम, तिवारी और शर्मा के बाद राज बब्बर का भी हो गया कांग्रेस से मोहभंग, मोदी की तारीफ का मतलब क्या लगाएं?

अभिनेता से राजनेता बने राज बब्बर ( Raj babbar ) ने अपने ताजा ट्विट में लिखा कि पीएम जन धन योजना ( PM Jan Dhan Scheme ) ने 8 साल पूरे कर लिए। लोगों तक पैसा और मदद सीधे बिना किसी के दख़ल के पहुंचे ये क्रांति कम नहीं है।

नई दिल्ली। कांग्रेस ( Congress ) कहें या गांधी परिवार ( Gandhi Family ), दोनों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ गुलाम नबी आजाद ( Gulam Nabi Azad ) ने पांच दशक तक सत्ता का सुख भोगने के बाद कांग्रेस से रिश्ते-नाते खत्म लिए। आज ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर में बड़ी रैली को संबोधित किया और नई पार्टी बनाने का ऐलान किया तो दूसरी तरफ जी-23 के नेता मनीष तिवारी ( Manish Tiwari ), आनंद शर्मा ( Anand Sharma ) के बाद अब यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राज बब्बर ( Raj babbar ) ने भी कांग्रेस से मोहभंग होने का संकेत दिया है।

आपका का पैसा आपके हाथ का भी किया जिक्र

कांग्रेस ( Congress ) के दिग्गज नेता राज बब्बर ( Raj babbar ) ने गांधी परिवार की सीधी आलोचना तो नहीं की लेकिन पीएम मोदी ( PM Modi ) की तारीफ कर अपनी आगामी मंशा भी जाहिर कर दी है। अभिनेता से राजनेता बने राज बब्बर ने अपने ट्वीट में लिखा कि पीएम जन धन योजना ने 8 साल पूरे कर लिए। लोगों तक पैसा और मदद सीधे बिना किसी के दखल के पहुंचे ये क्रांति है। आधी से ज्यादा अकाउंट धारक महिलाएं हैं। ऐसी योजना आपका पैसा आपके हाथ के नाम पर मनमोहन सरकार में भी शुरू हुई थी। मौजूदा सरकार ने कार्यन्वयन यकीनन बेहतर किया।

अब अंगूर खट्टा कैसे

बता दें कि जी-23 के बैनर तले जिन कांग्रेस दिग्गजों ने सोनिया गांधी के खिलाफ मोर्चा खोला था उनमें से राजबब्बर भी थे। कभी यूपी के कद्दावर नेता रहे बब्बर फिलहाल कांग्रेस में ज्यादा सक्रिय नहीं हैं। राज बब्बर को गुलाम नबी आजाद का हमेशा आशीर्वाद मिलता रहा। उन्होंने राहुल-प्रियंका दोनों के साथ काम किया लेकिन जब यूपी से हटाया गया तो वो बॉलीवुड में ही ज्यादा दिलचस्पी लेते दिखे। गुलाम नबी के इस्तीफे के बाद ये पहली बार है जब राज बब्बर ने अपना मुंह किसी बात पर खोला। यही वजह है कि गांधी परिवार के प्रति उनकी निष्ठा को लेकर अब सवाल उठाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि जब तक सत्ता का सुख मिलता रहा तब तक सबकुछ सही था अब अंगूर खट्टा हो गया है।

तो कांग्रेस की बढ़ाएंगे मुश्किलें

दरअसल, इस बात की चर्चा इसलिए हो रही है कि राज बब्बर का ताजा ट्वीट कांग्रेस को रास नहीं आ सकता। ये बात अलग है कि इसमें गांधी परिवार की सीधे आलोचना न हो लेकिन पीएम मोदी की तारीफ का मतलब है कि बब्बर अब कांग्रेस के वफादार नहीं रहे। उनके तेवर गांधी परिवार की मुश्किलों में इजाफा ही करने वाले हैं। उनका ये ट्विट उस समय आया है जब कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव आगामी कुछ दिनों के अंदर होना है। इससे पहले जी-23 के तमाम नेता फिर से मुंह खोलने लगे हैं। आजाद ने इस्तीफा दिया तो आनंद शर्मा ने हिमाचल प्रदेश के चुनाव से किनारा कर लिया। कपिल सिब्बल पहले ही बागी हो चुके हैं जबकि मनीष तिवासी ने इलेक्टर्स के नाम पर तेवर दिखाए।

Next Story

विविध