राष्ट्रीय

झंडोत्तोलन के बाद जलेबी बंटवारे में हो गया विवाद, पहले हुई पंचायत फिर होने लगी ठांय-ठांय

Janjwar Desk
16 Aug 2021 4:18 AM GMT
झंडोत्तोलन के बाद जलेबी बंटवारे में हो गया विवाद, पहले हुई पंचायत फिर होने लगी ठांय-ठांय
x

बिहार में जलेबी बंटवारे के विवाद में होने लगी फायरिंग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संभवतः पहली बार स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में जलेबी बांटने के विवाद में मारपीट और फिर उसके बाद फायरिंग करने की घटना सामने आई है, मामला बिहार के कटिहार जिले के मनसाही थाना क्षेत्र के कुरेठा पंचायत की है..

जनज्वार ब्यूरो, बिहार। स्वतंत्रता दिवस या गणतंत्र दिवस जैसे समारोहों में मिठाई, खासकर जलेबी और लड्डू बांटने और खाने की परंपरा तो है लेकिन अगर जलेबी बंटवारे को लेकर गोली चल जाए तो इसे क्या कहा जाए। हालांकि बिहार में गोली चलना कोई खास बात नहीं मानी जाती।

यहां लगन के दिनों में हर्ष फायरिंग, आर्केस्ट्रा के दौरान स्टेज पर फायरिंग की घटनाएं अक्सर सुर्खियां बटोरतीं हैं। लेकिन संभवतः पहली बार स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में जलेबी बांटने के विवाद में मारपीट और फिर उसके बाद फायरिंग करने की घटना सामने आई है। ये मामला कटिहार जिले के मनसाही थाना क्षेत्र के कुरेठा पंचायत की है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि कुरेठा पंचायत भवन में झंडोत्तोलन के बाद जलेबी बांटने का कार्यक्रम चल रहा था। इस बीच कुरेठा के ही रहने वाले निलेश कुमार एवं बिजली यादव के बीच जलेबी बांटने को लेकर नोंकझोक होने लगी। उस समय दोनों पक्षों को समझाने के बाद मामला शांत हो गया था। मगर बाद में एक पक्ष के द्वारा मामले को लेकर पंचायत करने की बात होने लगी।

जब मामला पंचायत में पहुंचा तो दोनों पक्षों के बीच फिर से कहासुनी होने लगी और उसी बीच एक पक्ष के द्वारा तीन राउंड फायरिंग की गई, जिससे मामला और बिगड़ गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की।

हालांकि इस मामले में गोली चलने की बात को लेकर पुलिस कुछ भी कहने से बचती रही। वहीं निलेश कुमार के द्वारा गांव के बिजली यादव सहित 5 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। दोनों पक्ष एक दूसरे के ऊपर फायरिंग करने का आरोप लगा रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it