Top
राष्ट्रीय

कृषि बिल के खिलाफ आज फिर दिल्ली से तमिलनाडु तक आंदोलन, कैप्टन अमरिंदर धरने पर बैठे

Janjwar Desk
28 Sep 2020 5:37 AM GMT
कृषि बिल के खिलाफ आज फिर दिल्ली से तमिलनाडु तक आंदोलन, कैप्टन अमरिंदर   धरने पर बैठे
x
किसान बिल के खिलाफ आज फिर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इससे पहले शुक्रवार को किसान बिल के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया था...

जनज्वार। नरेंद्र मोदी सरकार के कृषि विधेयक को लेकर सोमवार को एक बार फिर देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। पंजाब, दिल्ली, कर्नाटक सहित कई दूसरे राज्यों में किसान आज फिर इसके खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। मालूम हो कि रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्र सरकार द्वारा संसद में पारित कराए गए तीन कृषि विधेयकों को मंजूरी दे दी थी।

उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह इस कृषि विधेयक के खिलाफ आज आंदोलन कर रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह शहीद भगत सिंह नगर स्थित कथकर कलां में आज धरने पर बैठे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ धरने पर उनके कैबिनेट सदस्य व कांग्रेस विधायक भी बैठे हैं। मालूम हो कि आज शहीद भगत सिंह की जयंती भी है।


वहीं, राष्ट्रपति द्वारा कृषि विधेयक को स्वीकृति दिए जाने को शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल काला दिन बता चुके हैं। पंजाब की राजनीति पूरी तरह कृषि विधेयक के मुद्दे पर फोकस हो गई है। सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार की रात ही इस मुद्दे पर भाजपा का साथ छोड़ते हुए एनडीए से अलग होने का ऐलान कर दिया। वे लगातार विभिन्न जगहों पर किसान बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं।

इंडिया गेट के पास यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर में लगायी आग

किसान विधेयक का विरोध कर रही कांग्रेस की युवा शाखा के कार्यकर्ताओं ने सोमवार की सुबह एक ट्रक से एक ट्रैक्टर को इंडिया गेट के पास लाया और उसमें आग लगा कर विरोध जताया। इसके साथ ही युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बिल के खिलाफ और अपनी पार्टी व शहीद भगत सिंह अमर रहे के नारे लगाए। इंडिया गेट विरोध प्रदर्शन के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र है। ऐसे में पुलिस ने यहां विरोध जताने को लेकर पांच लोगों को हिरासत में लिया है।


तमिलनाडु में भी विरोध प्रदर्शन

तमिलनाडु में भी कृषि बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके के अध्यक्ष एमके स्टालिन आज खुद कांचीपुरम जिले के केझांबी गांव में किसान बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए हैं।


कर्नाटक में भी प्रदर्शन

कर्नाटक में भी विभिन्न संगठन कृषि बिल के खिलाफ आज विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कर्नाटक राज्य रैथा संघ और हसिरु सेना सहित अन्य संगठन किसान बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए हैं। राजधानी बेंगलुरु में ये संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कर्नाटक में आज विभिन्न संगठनों ने राज्यव्यापी बंद बुलाया है।

Next Story

विविध

Share it