Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Agra Engineering College के तीन कश्मीरी छात्र हुए सस्पेंड, T-20 वर्ल्ड कप में भारत की हार का कथित तौर पर मनाया था जश्न

Janjwar Desk
27 Oct 2021 3:37 PM GMT
Agra Engineering College के तीन कश्मीरी छात्र हुए सस्पेंड, T-20 वर्ल्ड कप में भारत की हार का कथित तौर पर मनाया था जश्न
x
Agra Engineering College: बीजेपी यूथ विंग के नेताओं ने भी कश्मीर के छात्रों के खिलाफ जगदीशपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद छात्रावास प्रबंधन ने यह कार्रवाई की है।

Agra Engineering College। उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में एक इंजीनियरिंग कॉलेज ने जम्मू-कश्मीर के उन तीन छात्रों को बर्खास्त कर दिया जिन्होंने टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) लीग मैच में भारत की हार के बाद कथित तौर पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों की प्रशंसा करने वाला व्हट्सएप स्टेटस पोस्ट किया था।

आरोपी अर्शीद युसफ, इनायत अल्ताफ शेख, शौकत अहमद गनी बिचपुरी के राजा बलवंत सिंह इंजीनियरिंग टेक्नीकल कैंपस के छात्र हैं।

कॉलेज के छात्रावास ने पाकिस्तान (Pakistan) के पक्ष में स्टेटस पोस्ट करने की छात्रों की गतिविधि को "अनुशासनहीनता" करार दिया। छात्रावास के डीन दुष्यंत सिंह का निलंबन नोटिस में लिखा छात्रावास अनुशासन समिति ने उन तीनों छात्रों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने का फैसला किया है।"

बीजेपी यूथ विंग (BJP Youth Wing) के नेताओं ने भी कश्मीर के छात्रों के खिलाफ जगदीशपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। एसपी (सिटी) आगरा विकास कुमार ने कहा था कि पुलिस को इसकी शिकायत मिली है और शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने सोमवार को तीनों छात्रों सस्पेंड कर दिया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक संस्थान में प्रशासन और वित्त निदेशक डॉ पंकज गुप्ता के हवाले से कहा, "छात्र प्रधानमंत्री सुपर स्पेशल योजना के तहत पढ़ रहे थे। हमने छात्रों के गतिविधि के बारे में पीएम कार्यालय और एआईसीटीई को भी अवगत कराया है। हालांकि, छात्रों ने माफी मांगी है।"

रविवार 24 अक्टूबर को भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टी-20 वर्ल्ड कप मैच दस विकेट से गंवा दिया। यह पहली बार था जब भारतीय टीम को विश्व कप में पाकिस्तान की टीम का सामना करना पड़ा था।

इससे पहले इसी तरह सख्त आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए के तहत श्रीनगर में उन मेडिकल छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था दायर किए गए, जिन्होंने कथित तौर पर भारत के खिलाफ पाकिस्तान की पहली टी 20 विश्व कप में जीत का जश्न मनाया।

वीडियो में मेडिकल कॉलेज श्रीनगर और शेर कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के छात्र कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाते हुए देखे गए थे।

Next Story

विविध