राष्ट्रीय

Ajay Mishra Teni : अजय मिश्रा टेनी को कथित तौर पर ब्लैकमेल कर रंगदारी मांगने की कोशिश, 5 आरोपी गिरफ्तार

Janjwar Desk
24 Dec 2021 9:38 AM GMT
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को कथित तौर पर ब्लैकमेल कर रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है।
x

(अजय मिश्रा टेनी से कथित तौर पर रंगदारी मांगने के मामले में पांच गिरफ्तार)

Ajay Mishra Teni : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को कथित तौर पर ब्लैक कर रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है....

Ajay Mishra Teni : लखीमपुर हिंसा के बाद चर्चाओं में आए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) को कथित तौर पर ब्लैकमेल कर रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। अजय मिश्रा टेनी का बेटा आशीष मिश्रा उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Violence) में किसानों की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के स्टाफ से शिकायत मिली थी कि उन्हें पैसे के लिए फोन आए। इसके बाद नई दिल्ली जिले में एक प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई थी। घटना की जांच के बाद पुलिस ने रंगदारी के लिए कॉल करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में से 4 को नोएडा और 1 को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में किसानों समेत आठ लोगों की कार से कुचलकर मौत हो गई थी। इस मामले की जांच एसआईटी ने की। एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि किसानों की हत्या सोची-समझी साजिश थी।

इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद एसआईटी की अपील पर जिले की अदालत ने आशीष मिश्रा समेत अन्य आरोपियों पर हत्या का मुकदमा चलाने का आदेश दे दिया था। दूसरी ओर रिपोर्ट के आने के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और आशीष मिश्रा के पिता अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग तेज होने लगी है। विपक्ष लगातार केंद्र से अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रहा है।

Next Story