Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Ajay Mishra Teni News: दिल्ली तलब किए गए अजय मिश्रा टेनी, इस्तीफे की अटकलें तेज़

Janjwar Desk
15 Dec 2021 11:39 AM GMT
Ajay Mishra Teni News: दिल्ली तलब किए गए अजय मिश्रा टेनी, इस्तीफे की अटकलें तेज़
x
Ajay Mishra Teni News: पत्रकारों से बदसलूकी का वीडियो वायरल होने के बाद अजय मिश्रा टेनी को दिल्ली तलब किया गया है। खबर यह आ रही है कि अजय मिश्रा टेनी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं....

Ajay Mishra Teni News: पत्रकारों से बदसलूकी का वीडियो वायरल होने के बाद अजय मिश्रा टेनी को दिल्ली तलब किया गया है। खबर यह आ रही है कि अजय मिश्रा टेनी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि उनसे इस्तीफा लिया जा सकता है. दरअसल, मामले की जांच कर रही स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम ने लखीमपुर खीरी कांड को सोची समझी साजिश बताया है और आरोपियों के खिलाफ हत्या और हत्या की साजिश की धाराएं जोड़ने के लिए सीजेएम कोर्ट में एप्लीकेशन दिया है.

विपक्ष लगातार अजय मिश्रा को मंत्री पद से हटाने की मांग कर रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव भी पेश किया था। लखीमपुर खीरी नरसंहार मामले में अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर हत्या का मुकदमा दर्ज होने के बाद अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग और तेज़ हो गई है।

लखीमपुर खीरी मामले की जांच कर रही एसआईटी ने अपनी जांच में यह पाया है कि तीन अक्टूबर को किसानों पर किया गया हमला एक सोची समझी साजिश के तहत किया गया था। जिसके बाद एसआईटी ने सीजेएम से आशीष मिश्रा सहित तमाम आरोपियों के खिलाफ नई धाराएं जोड़ने का आवेदन किया था।

एसआईटी के खुलासे और मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग के बीच बुधवार को ही जब एक पत्रकार ने अजय मिश्रा टेनी से उनके बेटे पर नई धाराएं जोड़े जाने के सिलसिले में सवाल किया, तब गृह राज्य मंत्री पत्रकार के साथ गाली गलौज करने पर उतारू हो गए। पत्रकारों के साथ मंत्री के इस अभद्रतापूर्ण व्यवहार का वीडियो भी इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि दो महीने पहले लखीमपुर जिले के तिकुनियां पार्क में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) की यात्रा के दौरान किसानों द्वारा किए जा रहे विरोध के दौरान हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान चार किसान, एक पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ताओं और एक वाहन चालक की मौत हो गई थी। इस संबंध में दो मुकदमे पुलिस की तरफ से दर्ज किए जा चुके हैं।

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) भी केन्द्र सरकार पर लगातार इस्तीफे की मांग कर चुके हैं। जबकि प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा समेत मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी लगातार सरकार से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रु-ब-रु कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है। सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ

जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा। इसलिए आगे आएं और अपना सहयोग दें। सहयोग राशि : 100 रुपये । 500 रुपये। 1000 रुपये।)

Next Story

विविध