राष्ट्रीय

Lakhimpur Khiri : अखिलेश यादव हाउस अरेस्ट, अन्य दलों के विपक्षी नेता भी लिए गए हिरासत में

Janjwar Desk
4 Oct 2021 3:33 AM GMT
Lakhimpur Khiri : अखिलेश यादव हाउस अरेस्ट, अन्य दलों के विपक्षी नेता भी लिए गए हिरासत में
x

(किसानों से मिलने लखीमपुर खीरी जा रहे पूर्व सीएम अखिलेश यादव को नजरबंद कर दिया गया है) file pic

Lakhimpur Khiri: अखिलेश यादव के आवास पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, इसके साथ ही कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को भी अलग अलग हिरासत में लिया गया है..

Lakhimpur Khiri : (जनज्वार)। उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttarpradesh Police) ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को लखनऊ में नजरबंद कर दिया है। अखिलेश यादव के आवास पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को भी अलग अलग हिरासत में लिया गया है।

अखिलेश यादव ने रविवार को घटना के बाद एलान किया था कि वह सोमवार को लखीमपुर खीरी जाएंगे। अखिलेश यादव ने सभी वरिष्ठ नेताओं को सुबह पार्टी कार्यालय बुलाया था। लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने अखिलेश यादव को हाउस अरेस्ट (House arrest) कर लिया।

उधर, लखीमपुर खीरी किसानों से मिलने निकली प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पूरी रात यूपी पुलिस की नींद उड़ा दी। आखिरकार सीतापुर पुलिस ने हरगांव में उन्हें सुबह 4 बजे गिरफ्तार कर लिया। वहीं सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mushra) को भी लखनऊ आवास में नज़रबंद कर लिया गया। उधर, सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खीरी आने के ऐलान के बाद पुलिस हाउस अरेस्ट करने की तैयारी में है।

अखिलेश के आवास के बाहर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है। उधर, रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) सोमवार को लखीमपुर खीरी जाएंगे। पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि लखीमपुर की घटना पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। वे पीड़ित परिवार वालों से मिलने के लिए सोमवार को लखीमपुर जा रहे हैं।

यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने लखनऊ एयरपोर्ट से छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल और पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर एस.रंधावा को एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत नहीं देने को कहा।लखीमपुर खीरी में कल घटित घटना के बाद भूपेश बघेल और सुखजिंदर एस.रंधावा ने लखीमपुर खीरी जाने की घोषणा की थी।

Next Story

विविध

Share it