राष्ट्रीय

अलीगढ़ में जहरीली शराब से अब तक 25 की मौत तो 14 गंभीर, रालोद नेता गिरफ्तार, फरार BJP नेता पर घोषित 50 हजार का इनाम

Janjwar Desk
29 May 2021 4:29 AM GMT
अलीगढ़ में जहरीली शराब से अब तक 25 की मौत तो 14 गंभीर, रालोद नेता गिरफ्तार, फरार BJP नेता पर घोषित 50 हजार का इनाम
x

जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद माफिया रालोद नेता गिरफ्तार तो वहीं भाजपा नेता साथी सहित फरार हो गया है.

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि शराब कारोबारी रालोद नेता अनिल चौधरी सहित चार को हिरासत में लिया गया है। भाजपा से जुड़े रिषि शर्मा व विपिन यादव फरार हैं, इनपर इनाम घोषित किया गया है...

जनज्वार, अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली शराब से अब तक 25 लोगों की जान जा चुकी है तो वहीं 14 अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। प्रशासन महज 18 लोगों के मरने की पुष्टि कर रहा है लेकिन पोस्टमार्टम हाउस में 7 और शवों के पहुँचने की सूचना है।

अलीगढ़ में जहरीली शराब से मौत की पहली खबर 8 बजे सुबह लोधा थाना के गांव करसुआ और थाना खैर के अंडला गांव से आई थी। पुलिस के साथ आबकारी टीम, डीआईजी दीपक कुमार, डीएम चंद्रभूषण सिंह, एसएसपी कलानिधि नैथानी सहित कई आलाधिकारी मौके पर पहुँचे तथा बीमार लोगों को अस्पताल भिजवाया।

इसी बीच जानकारी मिली की गांव के बाहर आईओसी बॉटलिंग प्लांट पर कंटेनर के दो ड्राईवर लापता हैं। पुलिस ने खोजा तो दोनो कंटेनरों में ही बेसुध पड़े मिले। इसके अलावा गांव नंदपुर पला, राईट, हैवतपुर, सांगौर में भी शराब पीने से बीमार हुए लोगों को अस्पताल भिजवाया गया। इनमें से 9 की मौत हो गई। कुछ देर बाद छरेत गांव में भी 3 लोगों के मरने की खबर मिली।

सरकार ने लापरवाही के आरोप में जिला आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा, आबकारी निरीक्षक राजेश यादव, सिपाही अशोक कुमार, चंद्रप्रकाश यादव सहित रामराज राना को निलंबित कर दिया। पुलिस ने शराब तस्करी रैकेट में आरोपी रालोद नेता अनिल चौधरी सहित चार लोगों को हिरासत में लिया है। दो मुख्य आरोपी फरार हैं जिनपर 50-50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया है।

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि जहरीली शराब प्रकरण में पांच छेके सील कर दिए गए हैं साथ ही इन ठेकों से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि शराब कारोबारी रालोद नेता अनिल चौधरी सहित चार को हिरासत में लिया गया है। भाजपा से जुड़े रिषि शर्मा व विपिन यादव फरार हैं, इनपर इनाम घोषित किया गया है।

Next Story

विविध