Top
राष्ट्रीय

सुशांत केस : सुप्रीम कोर्ट का निर्देश, तीन दिनों के अंदर सभी पक्षकार जबाब दाखिल करें

Janjwar Desk
5 Aug 2020 9:10 AM GMT
सुशांत केस : सुप्रीम कोर्ट का निर्देश, तीन दिनों के अंदर सभी पक्षकार जबाब दाखिल करें
x

File photo

रिया चक्रवर्ती की ओर से दायर याचिका (Writ petition) पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षकारों को यह आदेश दिया है। मामले की अगली सुनवाई अब एक सप्ताह बाद होगी।

जनज्वार। सुप्रीम कोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत केस अगली सुनवाई एक सप्ताह (One week) बाद होगी। इस बीच तीन दिनों के अंदर (Within three days) सभी पक्षकारों को अपना जबाब दाखिल करने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है।

इससे पहले सॉलिसिटर जेनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को जानकारी दी कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की मौत मामले में बिहार सरकार(Bihar Government) द्वारा की गई CBI जांच की अनुशंसा को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है।


रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर याचिका (Writ petition) पर सुप्रीम कोर्ट में आज चल रही सुनवाई के दौरान उन्होंने यह जानकारी दी थी। सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा पटना के राजीवनगर थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी (FIR) पर जांच को मुंबई ट्रांसफ़र (Transfer) करने का अनुरोध करते हुए रिया ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर की है।

इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई शुरू हुई। इस सुनवाई पर बिहार सरकार और पटना पुलिस की नजरें भी टिकी थीं। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ऋषिकेश राय की सिंगल बेंच में रिया चक्रवर्ती की याचिका 11वें नंबर पर सूचीबद्ध थी। इसमें बिहार सरकार भी एक पक्षकार है।

इससे पहले 4 अगस्त को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा बिहार सरकार ने की थी। सुशांत के पिता केके सिंह की मांग के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इसकी अनुशंसा की गई थी।

सुशांत की मौत के मामले को लेकर उनके पिता ने पटना के राजीवनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके बाद बिहार पुलिस मामले की जांच कर रही थी। मुंबई पुलिस पहले से इस मामले की जांच कर रही थी।

Next Story

विविध

Share it