राष्ट्रीय

पति पर गुप्तांग में मिर्च डालने का आरोप लगाने वाली महिला ने कहा मैंने बोला था झूठ, गुस्से में गयी थी मायके

Janjwar Desk
16 April 2021 1:05 PM GMT
पति पर गुप्तांग में मिर्च डालने का आरोप लगाने वाली महिला ने कहा मैंने बोला था झूठ, गुस्से में गयी थी मायके
x

प्रतीकात्मक

पुलिस ने जब महिला के पति को पकड़ने के लिए दबिश डालनी शरू की तो महिला अपने बयान से पलट गई, अब वह कह रही है कि उसने गुस्‍से में अपने पति पर झूठा आरोप जड़ा था.....

जनज्वार, गोरखपुर। देश में महिला उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, मगर दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी मामले सामने आते हैं, जिन्हें देखकर लगता है कि कुछ महिलायें अपने हित में बने कानूनों का दुरुपयोग कर किसी को फंसाने का काम करती हैं। पिछले दिनों यूपी में 21 साल तक एक दलित महिला का बलात्कार करने के जुर्म की सजा काट चुके शख्स को कोर्ट ने निर्दोष ठहराया था। अब एक मामला गोरखपुर से सामने आया है, जहां एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया था कि उसने उसके प्राइवेट पार्ट में मिर्च डाली थी, मगर अब वह अपने बयान से मुकरते हुए कह रही है कि उसने तब गुस्से में झूठ बोला था और वह अपने मायके चली गयी थी।

गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर में एक महिला ने कुछ दिन अपने पति पर अप्राकृतिक दुष्‍कर्म और गुप्तांग में मिर्च पाउडर डालने का आरोप लगाया था। इस मामले में नया खुलासा तब हुआ जबकि पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू की। पुलिस ने जब महिला के पति को पकड़ने के लिए दबिश डालनी शरू की तो महिला अपने बयान से पलट गई। अब वह कह रही है कि उसने गुस्‍से में अपने पति पर झूठा आरोप जड़ा था।

दैनिक ​हिंदुूस्तान में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला गोरखपुर के सहजनवां थाना क्षेत्र का है। सहजनवां थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने पिछले महीने मार्च में अपने पति पर अप्राकृतिक बलात्कार और प्राइवेट पार्ट में मिर्च पाउडर डालने सहित कई अन्य गंभीर आरोप भी लगाये थे। पुलिस ने केस दर्ज कर इस मामले की जांच भी शुरू कर दी थी।

महिला ने अपने पति पर कई गंभीर आरोप जड़े थे। महिला ने अपनी शिकायत में कहा था, मई 2014 में उसकी शादी हुई थी। 17 अक्टूबर 2015 और 5 मई 2018 में इस जोड़े की दो लड़कियां हुईं। इसके बाद उसके पति का अपनी चचेरी बहन से अवैध सम्बंध हो गया। चचेरी बहन से संबंध बनने के बाद उसके पति ने घरेलू हिंसा के साथ उसके साथ अप्राकृतिक बलात्कार करना शुरू कर दिया। महिला ने यह भी आरोप लगाया था कि उसके पति ने उसके गहने अपनी प्रेमिका को दे दिए और उसका जमकर उत्‍पीड़न किया। तब महिला ने पति के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी।

महिला की शिकायत के बाद शख्स के खिलाफ पुलिस ने धारा 498 A, 377, 506, वह 406 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। इसके साथ ही उसे गिरफ्तार करने के लिए दबिश डाली जाने लगी थी। फरार चल रहे महिला के पति को अरेस्ट करने के लिए जब पुलिस ने दबाव बढ़ायी तो महिला एक बार फिर थाने पर पहुंची और इस बार वह अपने बयान से पूरी तरह पलट गई।

महिला ने अपने हालिया बयान में कहा है कि जब उसने अपने पति के खिलाफ गुप्तांग में मिर्च डालने और अप्राकृतिक बलात्कार समेत अन्य आरोप लगाये थे तो वह बहुत गुस्से में थी। गुस्‍से की वजह से ही उसने अपने पति पर इस तरह का आरोप लगा दिया था। महिला के बयान से पलटने के बाद पुलिस ने इस मामले में छानबीन बंद कर दी है।

सहजनवां थानाध्यक्ष संजय मिश्रा का कहना है कि पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी थी, लेकिन अब जबकि अचानक पीड़ित महिला अपने बयान से पलट गई है तो हमारी तरफ से जल्‍द ही फाइनल रिपोर्ट लगाकर फाइल को बंद कर दिया जाएगा।

Next Story

विविध

Share it