Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Amazon ने बेची राधा कृष्ण की अश्लील पेंटिंग, भड़के हिन्दू संगठन, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #Boycott_Amazon

Janjwar Desk
20 Aug 2022 3:30 PM GMT
Amazon ने बेची राधा कृष्ण की अश्लील पेंटिंग, भड़के हिन्दू संगठन, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #Boycott_Amazon
x

Amazon ने बेची राधा कृष्ण की अश्लील पेंटिंग, भड़के हिन्दू संगठन, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #Boycott_Amazon 

सोशल मीडिया की साइट ट्विटर पर #Boycott_Amazon ट्रेंड कर रहा है। सभी यूजर्स ई-कॉमर्स वेबसाइट पर राधा और कृष्ण की एक पेंटिंग को लेकर अमेजन पर निशाना साध रहे हैं...

सोशल मीडिया की साइट ट्विटर पर #Boycott_Amazon ट्रेंड कर रहा है। सभी यूजर्स ई-कॉमर्स वेबसाइट पर राधा और कृष्ण की एक पेंटिंग को लेकर अमेजन पर निशाना साध रहे हैं। हिंदू जनजागृति समिति ने इस पेंटिंग को अश्लील बताते हुए इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कराई है। हिंदू संगठन के सदस्यों ने बेंगलुरु के सुब्रमण्य नगर पुलिस स्टेशन को ज्ञापन सौंपा और अमेजन के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की है।

पेंटिंग का हो रहा जमकर विरोध

संगठन का कहना है कि जन्माष्टमी सेल के तहत Exocit India भी अपनी वेबसाइट पर यह पेंटिंग बेच रही थी। जिसका लोग सोशल मीडिया पर जमकर विरोध कर रहे हैं। संगठन ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि अमेजन और एग्जॉटिक इंडिया दोनों ने अपनी वेबसाइट से पेंटिंग को हटा दिया है। परंतु यह पर्याप्त नहीं है अमेजन और एग्जॉटिक इंडिया दोनों को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए और उन्हें साथ ही यह संकल्प भी लेना चाहिए कि वे आगे कभी भी हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश नहीं करेंगे।

अमेजॉन कर रहा भारतीय देवताओं का अनादर

हिंदू जनजागृति नेता ने ट्वीट किया, अमेजन लगातार भारत के राष्ट्रीय और धार्मिक प्रतीकों में देवताओं का अनादर कर रहा है। अभी है जरूरी हो गया है कि भारतीय यह सुनिश्चित करने के लिए आक्रमक रुख अपनाए की अमेजन ऐसी गतिविधियों में फिर शामिल नहीं होगा

पहले भी हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

बता दें अमेजन पर पहले भी हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कई आरोप लग चुके हैं। 2019 में इसके खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था, जिसमें यह अमेरिकी वेबसाइट हिंदू देवताओं की तस्वीरों वाली कालीन और टॉयलेट सीट कवर बेच रही थी। वहीं, पिछले साल कनाडा की साइट पर कर्नाटक के ध्वज और प्रतीक के रंगों वाली बिकनी बेचने के लिए आलोचना हुई थी। इस पुरे मामले में अमेजन की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

Next Story

विविध