राष्ट्रीय

Arjun Singh join TMC: पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह TMC में हुए शामिल

Janjwar Desk
22 May 2022 3:16 PM GMT
Arjun Singh join TMC: पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह TMC में हुए शामिल
x

Arjun Singh join TMC: पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह TMC में हुए शामिल

Arjun Singh join TMC: पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह टीएमसी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी सांसद और पार्टी उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह टीएमसी में शामिल होने के लिए अभिषेक बनर्जी के ऑफिस में पहुंचे और उनसे मुलाकात की।

Arjun Singh join TMC: पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह टीएमसी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी सांसद और पार्टी उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह टीएमसी में शामिल होने के लिए अभिषेक बनर्जी के ऑफिस में पहुंचे और उनसे मुलाकात की। बीजेपी की हार के बाद कई विधायकों समेत कई नेता टीएमसी में शामिल हो गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद और प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह टीएमसी में शामिल हो गए हैं। बंगाल बीजेपी से नाराजगी के बीच उन्होंने पार्टी छोड़ने का मन बना लिया है। हाल ही में भाजपा सांसद ने राज्य नेतृत्व पर संगठन में वरिष्ठ पद पर रहते हुए भी ठीक से काम नहीं करने का आरोप लगाया था।

जानकारी के लिए बता दें कि सूत्रों ने यह भी कहा कि सिंह हाल ही में जूट मिल के मुद्दे को उठाकर भाजपा की राज्य इकाई में गुटबाजी को लेकर भाजपा के शीर्ष अधिकारियों से मिलने के लिए दिल्ली गए थे। सिंह ने बड़े पैमाने पर विरोध शुरू करने की चेतावनी भी दी थी।

बताया जा रहा है कि बीजेपी सांसद तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने पर चर्चा करने के लिए टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी से मुलाकात करेंगे. इस बीच बीजेपी नेता समिक भट्टाचार्य ने एएनआई को बताया कि पार्टी के साथ रहना या न रखना पूरी तरह से उनका फैसला है। विकास का महत्व इसलिए है क्योंकि यह केंद्रीय मंत्री अमित शाह के राज्य के दौरे के ठीक बाद आता है। बंगाल में टीएमसी की जीत के बाद कई नेताओं ने घर वापसी की तो कई ने टीएमसी का दामन थाम लिया।

बता दें कि अर्जुन सिंह पहले टीएमसी में ही थे। साल 2001 में वे टीएमसी की टिकट से विधायक बनकर विधानसभा पहुंचे। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में वो बीजेपी में शामिल हो गए। पार्टी ने बैरकपुर से टिकट दिया और वो सांसद बन गए। करीब तीन साल बाद वो एक बार फिर अपनी पुरानी पार्टी में चले गए हैं। अर्जुन सिंह के राजनीति जीवन की शुरुआत कांग्रेस पार्टी के साथ हुई थी। बाद में टीएमसी ज्वाइन कर लिए थे और विधायक भी बने थे।

Next Story

विविध