Top
राष्ट्रीय

बीसीसीआइ चीफ सौरव गांगुली को कार्डियक अरेस्ट, अस्पताल में हो रही एंजियोप्लास्टी

Janjwar Desk
2 Jan 2021 11:39 AM GMT
बीसीसीआइ चीफ सौरव गांगुली को कार्डियक अरेस्ट, अस्पताल में हो रही एंजियोप्लास्टी
x
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने ट्वीट में कहा है कि सौरव गांगुली को माइल्ड कार्डियक अरेस्ट हुआ है। वहीं, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी उनके स्वास्थ्य का हाल जाना है...

जनज्वार। पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान व बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI Chief Sourav Ganguly) की शनिवार (2 January 2021) को दिन में तबीयत बिगड़ गयी और उसके बाद उन्हें इलाज के लिए कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया। सौरव गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी एंजियोप्लास्टी करवायी जा रही है। सौरव गांगुली का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

48 वर्षीय क्रिकेटर सौरव गांगुली को कार्डियक अरेस्ट (Sourav Ganguly mild cardiac arrest) हुआ है और डाॅक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर उन्हें माइल्ड कार्डियक अरेस्ट होने की बात कही है और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

सौरव गांगुली को कोलकाता के वुडलैंडस मल्टीस्लेपसिलिटी हाॅस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अस्पताल प्रबंधन से उनके स्वास्थ्य का हाल जाना। इसके बाद धनखड़ ने मीडिया से कहा कि मुझे जैसे ही उनके स्वास्थ्य को लेकर सूचना मिली मैं अस्पताल प्रबंधन से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि वे तेजी से ठीक हो रहे हैं और जल्द स्वस्थ होकर हमारे बीच होंगे।

जगदीप धनखड़ ने कहा कि हम सौरव गांगुली के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं। उन्हें सबसे अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करायी जा रही हैं। उनके स्थिति बेहतर है और वे रिकवर कर रहे हैं।

अस्पताल की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार, सौरव गांगुली को अपने घर में ट्रेडमिल करते समय सीने में तकलीफ का सामना करना पड़ा। जब वे दोपहर एक बजे अस्पताल लाए गए तो उनकी पल्स 70/मिनट थी और बीपी 130/80 मिमी एचजी था। इसीजी और इसीओ टेस्ट की रिपोर्ट के बाद एंजियोप्लास्टी की प्रक्रिया चल रही है।

बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने सौरव गांगुली के परिवार से बात कर जानकारी ली है। उन्होंने कहा कि दादा के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने भी जल्द सौरव गांगुली के स्वस्थ होने की कामना की है।

सौरव गांगुली की तबीयत आज सुबह उस समय बिगड़ी जब वे अपने घर के जिम में एक्सरसाइज कर रहे थे। उन्हें ट्रेड मिल करने के दौरान सीने में दर्द हुआ जिसके बाद परिजनों ने तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया।

Next Story

विविध

Share it