Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bengal SCC Scam : पार्थ चटर्जी को ममता सरकार से बड़ा झटका, मंत्री पद से हटाए गए, हो रही पार्टी से निकालने की मांग

Janjwar Desk
28 July 2022 11:42 AM GMT
Bengal SCC Scam : मंत्री पद से हटाए जाने के बाद पार्थ चटर्जी TMC से भी निलंबित, ममता बनर्जी बोलीं - मेरी पार्टी करती है सख्त कार्रवाई
x

Bengal SCC Scam : मंत्री पद से हटाए जाने के बाद पार्थ चटर्जी TMC से भी निलंबित, ममता बनर्जी बोलीं - मेरी पार्टी करती है सख्त कार्रवाई

Bengal SCC Scam : पश्चिम बंगाल एसएससी भर्ती घोटाले के आरोपी पार्षद चैटर्जी से मंत्री पद छीन लिया गया है, अब उन्हें पार्टी से निष्कासित करने की मांग की जा रही है...

Bengal SCC Scam : पश्चिम बंगाल एसएससी भर्ती घोटाले के आरोपी पार्षद चैटर्जी से मंत्री पद छीन लिया गया है। अब उन्हें पार्टी से निष्कासित करने की मांग की जा रही है। बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने आज गुरुवार को यह जानकारी दी है।

तत्काल प्रभाव से मंत्रिमंडल से हटाया गया

एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि पार्थ चटर्जी को तत्काल प्रभाव से मंत्रिमंडल से हटा दिया गया है। उनको वाणिज्य एवं उद्यम मंत्री, सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री व संसदीय कार्य मंत्री के रूप में तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। राज्य सरकार ने कहा कि चटर्जी को 28 जुलाई से उनके विभागों के प्रभारी मंत्री के रूप में उनके कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया है। यानी अब उन पर किसी भी विभाग का प्रभार नहीं रहा है।

पार्थ चटर्जी के विभागों को ममता बनर्जी ने अपने पास रखा

वहीं इस बीच अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बर्खास्त किए गए मंत्री पार्थ चटर्जी के उद्योग और अन्य विभागों को अपने पास रखा है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के अनुसार पार्थ चैटर्जी से संबद्ध अपार्टमेंट से करीब 50 करोड़ नगद और सोना बरामद किया गया है। इसके अलावा कुछ संपत्ति और तथा विदेशी मुद्रा से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किए गए थे, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।

तृणमूल कांग्रेस ने बुलाई थी बैठक

पश्चिम बंगाल के गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी को पार्टी से निष्कासित करने की मांग को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बैठक बुलाई थी। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने की। मंत्री पद से हटाए जाने के अलावा उन्हें पार्टी से भी बाहर किए जाने की मांग हो रही है। इस फैसले के कुछ घंटे पहले ही पार्टी के राज्य महासचिव एवं प्रवक्ता कुणाल घोष ने एसएससी घोटाले मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के मंत्री को पद से तुरंत हटाए जाने और पार्टी से निष्कासित किए जाने की मांग की थी।

कुणाल घोष ने की थी पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटाने की मांग

पार्टी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने सुबह ट्वीट किया कि 'पार्थ चटर्जी को मंत्रिमंडल तथा पार्टी के सभी पदों से तत्काल हटाया जाना चाहिए। अगर मेरा बयान गलत लगे, तो पार्टी के पास मुझे भी सभी पदों से हटाने का अधिकार है। मैं तृणमूल कांग्रेस के एक सैनिक की तरह काम करता रहूंगा।' उन्होंने बाद में पत्रकारों से कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी पर पूरा विश्वास है।

Next Story

विविध