Top
राष्ट्रीय

महाराष्ट्र में बीजेपी को झटका, पार्टी के बड़े चेहरे एकनाथ खडसे का इस्तीफा, एनसीपी में हो सकते हैं शामिल

Janjwar Desk
21 Oct 2020 3:13 PM GMT
महाराष्ट्र में बीजेपी को झटका, पार्टी के बड़े चेहरे एकनाथ खडसे का इस्तीफा, एनसीपी में हो सकते हैं शामिल
x

File photo

उन्होंने कहा था कि कुछ लोग मेरा राजनीतिक करिअर खत्म करना चाहते हैं, एनसीपी के राज्य प्रमुक जयंत पाटील ने कहा कि खड़से शुक्रवार को दो बजे एनसीपी जॉइन करेंगे....

जनज्वार। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र में पार्टी के वरिष्ठ नेता और फड़नवीस सरकार में मंत्री रह चुके एकनाथ खडसे ने 21 अक्टूबर पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। एकनाथ खडसे महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के बड़े चेहरा रहे हैं।

काफी समय से खडसे के एनसीपी में जाने के कयास लगाए जा रहे थे। खड़से महाराष्ट्र में देवेंद्र फणनवीस सरकार में मंत्री भी रह चुके थे। लेकिन साल 2016 में तत्कालीन भाजपा सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा लिए जाने के बाद से ही खड़से बहुत नाराज थे।

बाद में साल 2019 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। हालांकि उनकी क्षेत्र में अच्छी पकड़ बताई जाती है और जनता में लोकप्रियता है। वे पार्टी के कद्दावर नेता माने जाते थे।

बाद में उन्होंने देंवेंद्र फडणवीस और गिरीश महाजन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उन्होंने कहा था कि कुछ लोग मेरा राजनीतिक करिअर खत्म करना चाहते हैं। एनसीपी के राज्य प्रमुक जयंत पाटील ने कहा कि खड़से शुक्रवार को दो बजे एनसीपी जॉइन करेंगे।

पिछले कुछ दिनों में ऐसी अटकलें थीं कि वह भाजपा छोड़ कर शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि महाराष्ट्र में बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने ऐसी किसी भी खबर को अफवाह बताया था।

उन्होंने कहा था कि मुझे भरोसा है कि एकनाथ खड़से पार्टी में बने रहेंगे। वो हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। इन सबके बीच अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है और एनसीपी में शामिल होने जा रहे हैं। इसे बीजेपी के लिए एक झटका माना जा रहा है।

Next Story

विविध

Share it