Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bihar Crime News : बिहार में दुष्कर्म के मामले की जांच कर रहे दारोगा ने पीड़िता से कर दी 'गलत' डिमांड, गया जेल

Janjwar Desk
5 April 2022 3:15 PM GMT
Bihar Crime News : बिहार में दुष्कर्म के मामले की जांच कर रहे दारोगा ने पीड़िता से कर दी गलत डिमांड
x

Bihar Crime News : बिहार में दुष्कर्म के मामले की जांच कर रहे दारोगा ने पीड़िता से कर दी 'गलत' डिमांड, गया जेल (लाल घेरे में आरोपित)

Bihar Crime News : रेप पीड़िता ने दारोगा की महिला से गलत मांग करते कई ऑडियो और अश्लील वीडियो साक्ष्य के तौर पर पेश करते हुए इसकी शिकायत पुलिस विभाग के वरीय अधिकारियों से की इसके बाद आरोपी दरोगा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है...

Bihar Crime News : बिहार के गया (Bihar Gaya) में दुष्कर्म की जांच कर रहे एक दारोगा (Inspector) ने रेप पीड़िता से ही गलत डिमांड कर दी और और बात नहीं मानने पर उसके केस को खराब करने तक की धमकी दे डाली। अब अपनी इस करतूत के कारण वे खुद ही शिकंजे में फंस गए हैं।

रेप पीड़िता ने दारोगा की महिला से गलत मांग करते कई ऑडियो और अश्लील वीडियो साक्ष्य के तौर पर पेश करते हुए इसकी शिकायत पुलिस विभाग के वरीय अधिकारियों (Senior Officers) से की इसके बाद आरोपी दरोगा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

बताया जाता है कि आरोपी दारोगा महिला के केस का अनुसंधानकर्ता था और मामले की जांच के दौरान उसने धमकी दी थी कि उसकी डिमांड पूरी नहीं करने पर केस को वह खराब कर देगा. महिला ने आरोप लगाया है कि दारोगा ने एक आरोपी को जांच में निर्दोष साबित कर दिया है।

मामले में पीड़ित महिला ने एसएसपी हरप्रीत कौर से मिलकर पीड़िता ने दारोगा की शिकायत की थी और न्याय के लिए गुहार लगाई थी. इसके बाद एसएसपी ने मामले की जांच का आदेश महिला थाना अध्यक्षा रविरंजना कुमारी सौंप दिया था।

इसके बाद महिला थानाध्यक्ष ने पीड़िता के लगाए आरोपी की जांच की तो आरोप सही पाए गए। तब महिला थानाध्यक्ष ने आरोपी दारोगा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मामला डेल्हा थाना क्षेत्र का है। एक यौन पीड़िता की शिकायत पर थाना ने 141/ 2021 की प्राथमिकी दर्ज की थी। इस कांड में पांच अभियुक्त है। वहीं मामले को लेकर डेल्हा थाना के दारोगा सुधीर कुमार ने यौन पीड़िता से सेक्स की डिमांड कर दी थी। इसका खुलासा होने के बाद मामले में दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की गयी।

आपको बता दें कि पिछले दिनों बिहार में क्राइम के ग्राफ में काफी बढ़ोतरी हुई है और इस सबसे पुलिस की काफी किरकिरी भी हुई है। पर गया के इस मामले में एक बार फिर पुलिस का यह चेहरा सामने आया है। गनीमत यह रही कि पीड़ित महिला ने समय रहते एसएसपी से मामले की सबूतों के साथ शिकायत कर दी जिससे उसे इंसाफ मिल पाया है।

Next Story

विविध