Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bihar : महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आरजेडी-कांग्रेस का इंकलाब, कहा - कुंभकर्णी नींद में सोई है नीतीश सरकार

Janjwar Desk
7 Aug 2022 9:21 AM GMT
Bihar : महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आरजेडी-कांग्रेस का इंकलाब, कहा - कुंभकर्णी नींद में सोई है नीतीश सरकार
x

Bihar : महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आरजेडी-कांग्रेस का इंकलाब, कहा - कुंभकर्णी नींद में सोई है नीतीश सरकार

Bihar News : बिहार की राजधानी पटना की सड़कों पर महागठबंधन के प्रतिरोध मार्च को पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Bihar News : बिहार में महंगाई ( inflation), बेरोजगारी ( Unemployment ), ईडी ( ED ) और सीबीआई ( CBI ) की रेड को लेकर नीतीश सरकार ( Nitish Government ) के खिलाफ रविवार को राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) और कांग्रेस ( Congress ) ने मिलकर इनक्लाब का नारा बुलंद कर दिया है। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) का पटना की सड़कों पर रोड शो जारी है। राबड़ी देवी ने झंडा दिकाकर प्रतिरोध मार्च ( Pratirodh March ) को रवाना किया। तेजस्वी यादव प्रतिरोध मार्च के लिए बेरोजगारी रथ पर सवार होकर जब राबड़ी आवास से निकले तो तेजप्रताप यादव हमेशा की तरह उनके सारथी बने।

तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) के नेतृत्व में महागठबंधन द्वारा प्रतिरोध मार्च निकाला जा रहा। यह मार्च बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर निकाला जा रहा। प्रतिरोध मार्च राबड़ी देवी के आवास से शुरू हुई और यह सगुना मोड़ तक जाएगी। फिर वहां से डाकबंगला चौराहा और फिर गांधी मैदान के जेपी प्रतिमा के पास पहुंचेगी।

बिहार के हर जिले में प्रतिरोध मार्च निकाला जा रहा है लेकिन पटना में प्रतिरोध मार्च की व्यापक तैयारी है। आरजेडी के साथ कांग्रेस और सपा भी सड़क पर उतरी हुई है। वामपंथी पार्टियां पहले से ही उनके साथ हैं। प्रतिरोध मार्च को लेकर पटना में जगह-जगह नीतीश सरकार के विरोध में होर्डिंग और पोस्टर लगाए गए हैं।

आरजेडी सहित विपक्ष के अन्य दल महंगाई, बेरोजगारी और विपक्ष को निशाने पर लेने के विरोध में प्रतिरोध मार्च का मकसद सरकार का विरोध करने के लिए महागठबंधन में शामिल दलों की एकजुटता का प्रदर्शन भी है। रविवार का दिन इसके लिए चुना गया है। ताकि आम लोगों को ट्रैफिक में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। पटना में महंगाई के विरोध में ऑटो चालकों का प्रदर्शन भी है। ऑटो चालकों का प्रदर्शन डाकबंगला चौराहा निकला गया।

Bihar News : प्रतिरोध मार्च शुरू होने से पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार की सुबह सोशल मीडिया पर लिखा है कि सरकार महंगाई और बेरोजगारी जैसे जन सरोकार के मुद्दों पर न गंभीर है और न ही कोई बातचीत करना चाहती है। नीतीश सरकार कुंभकर्णी नींद में सोई हुई है। लोकतंत्र में लोक के लिए यह अति चिंतनीय विषय है। उन्होंने कहा कि महंगाई को लेकर नीतीश सरकार संवेदनहीन बनी हुई है। उसे लोगों की परेशानियों की कोई चिंता नहीं है।

Next Story

विविध