Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bihar News : सर्पदंश के कारण 12 वर्षीय बच्चे की हालत गंभीर, बेटे के साथ जहरीले सांप को भी अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन

Janjwar Desk
9 Aug 2022 10:50 AM GMT
Bihar News : सर्पदंश के कारण 12 वर्षीय बच्चे की हालत गंभीर, बेटे के साथ जहरीले सांप को भी अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन
x

file photo

Bihar News : बिहार ( Bihar News ) के गोपालगंज ( Gopalganj ) के विश्वम्भरपुर थाना क्षेत्र विनोद मटिहानिया गांव में एक 12 वर्ष के बच्चे को जहरीले सांप ( Snake Bite ) ने डंस लिया, बच्चा अचेत हो गया, जिसके बाद परिजन ने तत्काल उस बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे...

Bihar News : बिहार ( Bihar News ) के गोपालगंज ( Gopalganj ) के विश्वम्भरपुर थाना क्षेत्र विनोद मटिहानिया गांव में एक 12 वर्ष के बच्चे को जहरीले सांप ( Snake Bite ) ने डंस लिया। सांप के काटने के बाद ही वह बच्चा अचेत हो गया, जिसके बाद परिजन ने तत्काल उस बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे और सदर अस्पताल में बच्चे को भर्ती कराया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिलहाल बच्चे इलाज का गोपालगंज के सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। बता दें कि परिजन बच्चे के साथ ही उस जहरीले सांप को भी अपने साथ लेकर अस्पताल पहुंच गए है, जिसने उस बच्चे को डसा था।

नदी से नहाकर निकलते ही जहरीले सांप ने डसा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विनोद मटिहानीया गांव निवासी देवता महतो का 12 वर्षीय बेटा अपने परिजनों के साथ कर्तानाथ धाम भगवान भोले नाथ के जलार्पण करने गया। इसी बीच वह बच्चा गंडक नदी से नहा कर जब बाहर निकला तभी एक जहरीले सांप ने उसे डंस लिया। बच्चे को डसने के बाद सांप ने नदी में छलांग लगा दी। इसे देख बच्चे के परिजनों ने भी नदी में छलांग लगाकर सांप को पकड़ लिया और उसे अपने गमछे में बांध कर लपेट लिया।

अचेत बच्चे के साथ जहरीले सांप को भी अस्पताल लेकर पहुंचे

घटना के तुरंत बाद ही सांप और बच्चे को लेकर परिजन सदर अस्पताल पहुंचे, जहां बच्चे को भर्ती किया गया और डॉक्टरों के देखरेख में उसका इलाज चल रहा है। जिसके बाद परिजनों ने पकड़े गए सांप को डॉक्टर को दिखाया। वहीं सदर अस्पताल में परिजनों द्वारा लाये गए सांप को देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। फिलहाल उस बच्चे का ईलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

सर्पदंश के कारण मौतों की संख्या में इजाफा

बता दें कि आज कल सांप कांटने के कारण मौत की खबर ज्यादा सामने आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला बीते दिन उत्तर प्रदेश से सामने आया था। यहां एक ही घर में परिवार के सो रहे 4 बच्चों को एक साथ सांप ने डस लिया था। जिसके बाद एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरे बच्चे की अस्पताल ले जाते समय रस्ते में मौत हो गई। साथ दोनों बच्चे बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, जहां एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं चौथे का इलाज जारी है।

Next Story

विविध