राष्ट्रीय

गंगा के मंझधार में नाव की पतवार हाईटेंशन तार से टकराई, 2 दर्जन जख्मी तो कई अब भी लापता

Janjwar Desk
15 Aug 2021 4:32 AM GMT
गंगा के मंझधार में नाव की पतवार हाईटेंशन तार से टकराई, 2 दर्जन जख्मी तो कई अब भी लापता
x
राज्य में फिलहाल गंगा नदी उफान पर है और 100 से भी ज्यादा लोगों से भरी बड़ी नाव गंगा नदी में हाईटेंशन तार से टकरा गई है.…

जनज्वार ब्यूरो, बिहार। राजधानी पटना में शनिवार रात एक बड़ा नाव हादसा हो गया है। पटना के कच्ची दरगाह स्थित गंगा नदी में यह हादसा हुआ है। राज्य में फिलहाल गंगा नदी उफान पर है और 100 से भी ज्यादा लोगों से भरी बड़ी नाव गंगा नदी में हाई टेंशन तार से टकरा गई है।

बताया जाता है कि हादसे में दो दर्जन से ज्यादा लोग बुरी तरह झुलस गए हैं, वहीं कई लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। घायलों में महिला और बच्चे भी शामिल हैं। अधिकारियों का कहना है कि गंगा नदी का वाटर लेवल बढ़ जाने से हाईटेंशन तार की ऊंचाई का रात के अंधेरे में पता नहीं चल सका। इसी वजह से हादसा हुआ।

बताया जाता है कि पटना के कच्ची दरगाह में शनिवार रात लगभग साढ़े नौ बजे यह हादसा हुआ है। एक बड़ी नाव पर सवार होकर 100 से ज्यादा लोग जा रहे थे तभी नाव की पतवार हाई टेंशन तार से टकरा गई, जिस वजह से दो दर्जन से ज्यादा लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। हादसे में जख्मी लोगों का इलाज स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और निजी नर्सिंग होम में चल रहा है। कहा जा रहा है कि नाव पर सवार कई लोग अब भी लापता हैं। घटना के वक्त रात होने की वजह से राहत व बचाव कार्य मे भी भारी परेशानी हुई।

मिली जानकारी के अनुसार, रात करीब साढ़े नौ बजे कच्ची दरगाह से रुस्तमपुर के लिए एक नाव चली जिसमें करीब पचास लोग सवार थे। आगे अंधेरे की वजह से नाविक को कुछ साफ नहीं दिख रहा था और नाव की पतवार ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन वायर की चपेट में आ गई। पतवार में करंट आते ही कई यात्री झुलस गए और कई लोगों ने जान बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी।

सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। स्थानीय एसएचओ ने बताया कि एसएचओ ने जानकारी देते हुए कहा कि वरीय अधिकारियों को सूचना देकर एम्बुलेंस और अतिरिक्त मेडिकल टीम को बुला ली गई है। एसएचओ ने बताया कि 20 से 25 लोगों के घायल होने की सूचना है। खबर लिखी जाने तक कोई मौत की सूचना नहीं मिली है।

Next Story

विविध

Share it