Top
बिहार

वृद्ध गया था इलाज कराने, पर्ची कटाने के लिए लाइन में लगा तो हो गई मौत

Janjwar Desk
25 Aug 2020 3:48 AM GMT
वृद्ध गया था इलाज कराने, पर्ची कटाने के लिए लाइन में लगा तो हो गई मौत
x
वृद्ध व्यक्ति थर्मल स्क्रीनिंग के बाद पुर्जा कटाने के लिए लाइन में खड़ा था, इसी दौरान गिर पड़ा, बताया जा रहा है कि कड़ी धूप और भीषण गर्मी के कारण ऐसा हुआ...

जनज्वार ब्यूरो,पटना। मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल में अपना इलाज कराने गए एक वृद्ध मरीज की इलाज कराने के पहले पर्ची कटाने वाली कतार में ही मौत हो गई। वह नेपाली वृद्ध एक स्थानीय ढाबे में काम करता था।

बताया जाता है कि वृद्ध स्क्रीनिंग के बाद वह पुर्जा कटाने के लिए लाइन में खड़ा था, इसी दौरान गिर पड़ा। वे अक्सर सदर अस्पताल में इलाज के लिए अक्सर आया करते थे। इस घटना से बिहार के अस्पतालों की व्यवस्था एक बार फिर उजागर हो गई है।

घटना मुजफ्फरपुर जिला के सदर अस्पताल की है। मृतक की जेब में मिले पुर्जे के आधार पर उसकी पहचान मोतीझील निवासी लगभग 65 वर्षीय प्रेम बहादुर के रूप में की गई है।

बताया जाता है कि वह वृद्ध कड़ी धूप और भीषण गर्मी के कारण वहीं गिर गया। मृतक प्रेम बहादुर मूल रूप से नेपाल के बताए जा रहे हैं और वे एक स्थानीय ढाबे में काफी समय से काम करते थे।

24 अगस्त सोमवार को हुई इस घटना के संबंध में डॉक्टरों ने कहा कि सूचना मिली कि इस घटना की जानकारी मिलते ही उन्हें तुरंत अस्पताल लाकर उपचार शुरू कर दिया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई।

वहीं, इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने कहा कि प्रेम बहादुर अपना उपचार कराने के लिए आए थे। कतार में थे कि अचानक गिरने के बाद उनकी धड़कन बंद हो गई। नर्स ने चेकअप किया।

इस संबंध में लाइन में प्रेम बहादुर के पास खड़े लोगों ने बताया कि पहले वे बैठ गए, फिर नीचे गिर पड़े। आसपास के लोगों ने मुंह पर पानी के छींटे भी मारे। इसकी जानकारी अस्पताल में डॉक्टरों को जानकारी दी गई।

अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर नरेश चौधरी ने मीडिया को बताया कि शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जाएगा। बुजुर्ग अभिषेक नामक व्यक्ति के घर में रहते थे, अभिषेक नामक उस व्यक्ति के साथ ही परिजनों ने भी उनकी पहचान कर ली है।

उधर पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद कहा है कि प्रेम बहादुर गंभीर रूप से बीमार और काफी कमजोर थे। मौत के अन्य कारणों की पड़ताल की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it