Top
बिहार

मेवालाल के बाद अब मंत्री अशोक चौधरी तेजस्वी के निशाने पर, पीएम मोदी पर भी किया तंज

Janjwar Desk
22 Nov 2020 5:48 AM GMT
मेवालाल के बाद अब मंत्री अशोक चौधरी तेजस्वी के निशाने पर, पीएम मोदी पर भी किया तंज
x
राजद नेता तेजस्वी यादव ने अब मंत्री और जेडीयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने मंत्री और उनकी पत्नी दोनों पर निशाना साधते हुए तंज किया है...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। राजद नेता तेजस्वी यादव ने अब मंत्री और जेडीयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने मंत्री और उनकी पत्नी दोनों पर निशाना साधते हुए तंज किया है।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा 'JDU के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री श्री अशोक चौधरी की पत्नी पर बैंक से करोड़ों की धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप है, CBI जाँच कर रही है, सुप्रीम कोर्ट में केस है। लेकिन इनकी निष्कपटता देखिए।'


दरअसल, मंत्री अशोक चौधरी की पत्नी बैंक से जुड़े धोखाधड़ी के एक मामले में सीबीआई द्वारा आरोपित की गई थीं। हाईकोर्ट में हालांकि वह मामला क्वैश हो गया था और उन्हें क्लीन चिट मिल गई थी। पर बाद में सीबीआई सुप्रीम कोर्ट गई थी और वहां हाईकोर्ट के आदेश को रद्द कर दिया गया और मामला विचाराधीन है।

एक निजी टीवी चैनल द्वारा उस मामले से जुड़े प्रश्न मंत्री अशोक चौधरी से किए गए, जिसपर मंत्री ने कहा कि वे लोग सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में अपना पक्ष रखेंगे। उनका पक्ष सुने बिना सुप्रीम कोर्ट द्वारा हाईकोर्ट के आदेश को रद्द किया गया है। इसी इंटरव्यू को पोस्ट करते हुए तेजस्वी यादव ने मंत्री पर निशाना साधा है।

मंत्री अशोक चौधरी ने कल शनिवार को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी यादव की नैतिकता और उनकी भाषा पर सवाल उठाए थे। मेवालाल चौधरी प्रकरण को लेकर उन्होंने कहा था कि तेजस्वी यादव खुद भी उसी तरह के मामलों में आरोपित हैं, फिर किस नैतिकता से वे मेवालाल चौधरी पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने तेजस्वी की भाषा को लेकर कहा था कि वे खुद ऐसे शब्दों का प्रयोग करते हैं, ऐसे मामलों में आरोपित हैं और दूसरों को नैतिकता की दुहाई देते हैं।

इससे पहले विधि व्यवस्था से जुड़े मामले को लेकर तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज किया था। छठ पूजा के दौरान आपराधिक घटना को लेकर उन्होंने ट्वीट किया था 'आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, देखिए, छठ के पावन पर्व पर सत्ता संरक्षित अपराधियों ने कैसा तांडव मचा रखा है? कठपुतली मात्र मुख्यमंत्री जी से जनता सवाल ही नहीं पूछना चाहती क्योंकि जनता ने उन्हें बुरी तरह नकारा है। महान जनता पूछना चाहती है कि इस महाजंगलराज का महाराजा कौन है?'


दरअसल, बिहार चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभाओं में 'जंगलराज का युवराज' कह कर तेजस्वी यादव पर निशाना साधा था। अब तेजस्वी ने वैसे ही शब्दों का प्रयोग राज्य सरकार पर तंज करने में किया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य के नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में नियुक्ति घोटाले को लेकर गंभीर धाराओं के तहत आरोपित थे, जिसे लेकर काफी बवाल मचा था। तेजस्वी यादव भी मेवालाल चौधरी के मामले को लेकर काफी आक्रामक थे। मेवालाल चौधरी ने शिक्षा मंत्री का पदभार ग्रहण करने के कुछ घण्टे बाद ही इस्तीफा दे दिया था। अशोक चौधरी को ही शिक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Next Story

विविध

Share it