Top
बिहार

BREAKING: पदभार ग्रहण करने के थोड़ी देर बाद ही शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा, हुई किरकिरी

Janjwar Desk
19 Nov 2020 10:15 AM GMT
BREAKING: पदभार ग्रहण करने के थोड़ी देर बाद ही शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा, हुई किरकिरी
x

मंत्री पद की शपथ लेते मेवालाल चौधरी  file photo

पदभार ग्रहण करने के बाद मेवालाल चौधरी ने कहा था कि उनकी पत्नी की मौत मामले में गलत आरोप लगाने वाले के विरुद्ध 50 करोड़ का मानहानि का नोटिस भेजेंगे....

जनज्वार ब्यूरो, पटना। पदभार ग्रहण करने के कुछ समय बाद ही नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है। इससे सरकार और एनडीए की भारी किरकिरी हुई है। इससेे पहले तमाम विवादों के बीच आज मेवालाल चौधरी ने शिक्षा मंत्रालय का पदभार ग्रहण किया था। कल 18नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा तलब किए जाने के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे, पर उनके पदभार ग्रहण करने के साथ ही तमाम कयासों पर विराम लग गया था।

इस बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज उनपर फिर से हमला बोला था। पदभार ग्रहण करने के बाद मेवालाल चौधरी ने कहा था कि उनकी पत्नी की मौत मामले में गलत आरोप लगाने वाले के विरुद्ध मानहानि का नोटिस भेजेंगे।

मेवालाल चौधरी ने कहा था कि उनका कोई मामला नहीं है। वे किसी भी मामले में कोर्ट द्वारा दोषी नहीं ठहराए गए हैं। मीडियाकर्मियों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जबाब में उन्होंने कहा था कि उनके विरुद्ध कुछ भी नहीं है और मुख्यमंत्री के साथ उनकी मुलाकात महज औपचारिक थी।

इससे पहले उनके मंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही कई तरह के विवाद सामने आने लगे थे। कृषि विश्वविद्यालय का कुलपति रहने के दौरान नियुक्ति घोटाला का मामला फिर से सुर्खियों में आ गया था और इसे लेकर विपक्षी दल लगातार हमलावर थे।

उसके बाद पूर्व आईपीएस अमिताभ कुमार दास ने उनकी पत्नी नीता चौधरी की अप्राकृतिक मृत्यु के मामले की एसआईटी जांच और उनसे पूछताछ किए जाने की मांग करते हुए डीजीपी को पत्र भेजा था। फिर विपक्षी दल राजद द्वारा उनके द्वारा राष्ट्रगान की पक्तियां गलत गाए जाने को लेकर एक वीडियो जारी करते हुए सवाल खड़ा किया था।

पदभार ग्रहण करने के बाद मेवालाल चौधरी ने कहा था कि शिक्षा विभाग के अफसरों के साथ मीटिंग कर कार्ययोजना बनाई जाएगी और काम किया जाएगा। उन्होंने बिना नाम लिए कहा था कि उनकी पत्नी की मृत्यु को लेकर सवाल खड़ा करने वाले के पास न तो स संस्कार है, न संस्कृति और न ही सभ्यता। वे उनके विरुद्ध मानहानि का 50 करोड़ का नोटिस जारी करेंगे।

Next Story

विविध

Share it