Top
बिहार

पटना PMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती नाबालिग के साथ दुष्कर्म, आरोपित गार्ड अरेस्ट

Janjwar Desk
15 July 2020 3:50 PM GMT
पटना PMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती नाबालिग के साथ दुष्कर्म, आरोपित गार्ड अरेस्ट
x

प्रतीकात्मक फोटो

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल PMCH से यह हैरान और परेशान करने वाली खबर आई है। बड़ा सवाल है कि क्या कोरोना काल में अस्पतालों में भी बच्चियां सुरक्षित नहीं?

जनज्वार ब्यूरो, पटना। यह घटना विकृत हो रही मानसिकता का उदाहरण है। कोरोना काल और एक बड़े अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भी बच्चियां और महिलाएं सुरक्षित नहीं, तो कहां सुरक्षित होंगी? यह आम लोगों की सोच में भी नहीं आ सकता कि अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किसी नाबालिगा के साथ दुष्कर्म की घटना भी हो सकती है। घटना के बाद Pmch की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

यह मामला 14 जुलाई, बुधवार को सामने आया है। राज्य महिला आयोग ने भी मामले का संज्ञान ले लिया है। जिस बच्ची के साथ यह घटना हुई है, वह नालंदा जिले की बताई जाती है। जानकारी के अनुसार, लगभग 15 वर्षीय वह बालिका बीते 8 जुलाई को बाढ़ रेलवे स्टेशन के पास भटकते हुए हालत में मिली थी। चाइल्ड लाइन की टीम द्वारा वहां से उसे आइसोलेशन के लिए पटना के pmch में भर्ती करा दिया गया।

इस मामले को लेकर दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार, उसी रात वहां के सिक्योरिटी गार्ड ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। आरोपों के अनुसार, उसके साथ बाथरूम में रेप की बात सामने आई है। अगले दिन 9 जुलाई को एक और बालिका आइसोलेशन सेंटर में आई। उसके पास फोन था, उसने घटना की जानकारी चाइल्ड हेल्पलाइन को दी। जब चाइल्ड लाइन की टीम बालिका का हाल चाल लेने pmch पहुंची तो उसने विस्तार से आपबीती बताई। इसे सुन चाइल्ड लाइन टीम के लोगों के भी होश उड़ गए।

इसके बाद चाइल्ड लाइन की टीम ने इसकी सूचना पटना पुलिस को दी। मामले की जांच का जिम्मा महिला थाने को दिया गया। महिला थाना की थानाध्यक्ष आरती जायसवाल ने खुद मामले की जांच की।

घटना को लेकर पॉस्को और दुष्कर्म की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। आरोपित गार्ड को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता का मेडिकल हो रहा है। धारा 164 के तहत बयान हुआ है। बड़ा सवाल pmch और अन्य अस्पतालों की सुरक्षा व्यवस्था पर खड़ा हो रहा है। पिछले माह ही पटना aiims में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था।

Next Story

विविध

Share it