Top
बिहार

हार को लेकर सिर फुटव्वल के बाद गोहिल ने कांग्रेस हाइकमान से कहा मुझे बिहार की जिम्मेवारी से मुक्त करें

Janjwar Desk
5 Jan 2021 5:58 AM GMT
हार को लेकर सिर फुटव्वल के बाद गोहिल ने कांग्रेस हाइकमान से कहा मुझे बिहार की जिम्मेवारी से मुक्त करें
x
शक्ति सिंह गोहिल ने इस्तीफे की वजह को निजी कारण बताया है लेकिन इसे बिहार चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद मचे बवाल से जोड़ कर देखा जा रहा है...

जनज्वार। बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के घटक दलों में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस के बिहार प्रभारी ने खुद को जिम्मेवारियों से मुक्त करने की मांग की है। शक्ति सिंह गोहिल ने एक ट्वीट कर कहा है व्यक्तिगत कारणों से मैंने कांग्रेस आलाकमान से बिहार के प्रभारी पद की जिम्मेवारियों से खुद को मुक्त किए जाने की मांग की है और हल्की जिम्मेवारी देने की मांग की है।

बिहार चुनाव में 70 सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार दिए थे लेकिन वह मात्र 19 सीटें जीत पायी थी। वहीं, महागठबंधन के अगुवा घटक दल राजद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 75 सीटें हासिल की। महागठबंधन में शामिल वाम दलों का प्रदर्शन भी बेहतर था और उन्होंने 16 सीटें हासिल की थी। चुनाव परिणाम के बाद भाकपा माले के महसचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने महागठबंधन के सत्ता से वंचित रहने के लिए कांग्रेस को अधिक सीटें दिए जाने को वजह बताया था।

गठबंधन के कई नेताओं ने कांग्रेस के अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने पर सवाल उठाया। वहीं, कांग्रेस के बिहार से आने वाले वरिष्ठ नेता तारीक अनवर ने खराब प्रदर्शन के लिए पार्टी को जिम्मेवार बताया और समन्वय की कमी की बात कही। यह माना गया कि अगर कांग्रेस का प्रदर्शन राजद व वाम दलों के अनुपात में होता तो मामूली अंतर से सत्ता में आए एनडीए को महागठबंधन सत्ता से बाहर कर देता। राज्य में महागठबंधन को 110 व एनडीए के 125 सीटें हासिल हुईं।

Next Story

विविध

Share it