Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

बिहार : छेड़खानी का विरोध करने पर युवती को जिंदा जलाकर मार डाला, सोशल मीडिया पर उठी न्याय की मांग

Janjwar Desk
16 Nov 2020 12:04 PM GMT
बिहार : छेड़खानी का विरोध करने पर युवती को जिंदा जलाकर मार डाला, सोशल मीडिया पर उठी न्याय की मांग
x
पीड़िता की छोटी बहन गुलशन परवेज बताती हैं कि उसने (गुलनाज ने) यौन उत्पीड़न और तीन महीने से उसका पीछा करने पर आपत्ति जताई थी, गुलशन ने बताया कि उसने चंदन कुमार राय और सतीश कुमार राय का नाम भी लिया है.....

पटना। गुलनाज की मां का रो-रोकर बुरा हाल है लेकिन फिर भी वह बहादुरी से अपनी बेटी के लिए न्याय दिलाने के लिए बोलने की कोशिश कर रही हैं। घटना को लेकर गुलनाज की मां ने बताया कि 'उसे सिर्फ चार महीनों में शादी करनी थी। लेकिन विनय राय के बेटे सतीश कुमार राय और विजय राय के बेटे चंदन कुमार राय ने वैशाली में मेरी बेटी को जलाकर मार डाला। मरने से पहले उसने खुद एक वीडियो में ऐसा कहा था। हमारे पास बोलने वाला कोई नहीं है।'

खबरों के मुताबिक बीते पंद्रह दिन पहले कुछ गुंडों ने 20 वर्षीय गुलनाज खातून का कथित तौर पर पीछा किया और उस पर मिट्टी का तेल छिड़कर उसे आग के हवाले कर दिया था। यह हमला वैशाली जिले के देसरी पुलिस स्टेशन के तहत ग्राम रसलपुर हबीब में किया गया था। गुलनाज के परिजनों ने यौन उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है।

हमले के बाद परिजनों ने गुलनाज को पटना के पीएमसीएच अस्पताल में उसे भर्ती करवाया था। लेकिन 15 दिनों के बाद उपचार के दौरान आज 16 नवंबर को उसकी मौत हो गई। खबरों के मुताबिक आरोपी सतीश यादव है जो गांव का एक जाना माना गुंडा है जो लड़की से छेड़छाड़ करता था। जब उसने सतीश और उसके दो साथियों की शिकायत की तो उन्होंने गुलनाज को उसके घर के पास से पकडकर उसे जिंदा जला दिया। दम तोड़ने से पहले एक वीडियो में गुलनाज ने अपना बयान दिया है।

गुलनाज की छोटी बहन गुलशन परवेज बताती हैं कि उसने (गुलनाज ने) यौन उत्पीड़न और तीन महीने से उसका पीछा करने पर आपत्ति जताई थी। गुलशन ने बताया कि उसने चंदन कुमार राय और सतीश कुमार राय का नाम भी लिया है।

पटना में काम करने वाले गुलनाज के भाई बताते हैं कि जब मेरी बहन कचरा फेंकने जाती थी तो ये लोग उसे परेशान करते थे। 30 अक्टूबर को शाम पांच बजे चंदन कुमार और सतीश कुमार ने उसपर मिट्टी का तेल डाला और उसे जला दिया।

गुलनाज की मां एक दर्जी का काम करती थीं तो गुलनाज मदद में हाथ बंटाया करती थीं और जल्द ही उसकी शादी भी होने वाली थी। जिन लोगों ने उस पर हमला किया और उसकी हत्या कर दी और पीड़ित परिवार द्वारा स्पष्ट रूप से नामित किए गए उन्हें अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

सोशल मीडिया पर जस्टिस फॉर गुलनाज का अभियान चलाया जा रहा है। इंटरनेट यूजर्स गुलनाज, उनकी मां के वीडियो साझा कर रहे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से अभी तक इस घटना को पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी नहीं की गई है। एक वीडियो में पीड़िता खुद हमलावरों का नाम लेते हुए दिखाई दे रही हैं।

.

बिहार के वैशाली जिले की रहने वाली गुलनाज पर कथित रूप से हमला किया गया था और कुछ युवकों जिंदा जला दिया। पीड़िता के परिजनों ने सड़क पर शव के साथ बैठकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्हें कुछ लोगों का समर्थन भी मिला है।

देसरी थाना के थानाध्यक्ष ने 'जनज्वार' से कहा 'घटना रसलपुर हबीब गांव की है। इस मामले की एफआईआर 2 नवंबर को दर्ज कराई गई थी। एफआईआर में परिजनों द्वारा दो लोगों को आरोपित किया गया है। दोनों आरोपित अभी फरार चल रहे हैं और आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। मामले की जांच चांदपुरा ओपी के जांच अधिकारी द्वारा की जा रही है।


Next Story

विविध