Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bihar News: बिहार के गया में बेलगाम हुई नितीश की पुलिस, खेत में महिलाओं के हाथ बांधकर पिटाई, 3 दर्जन से अधिक घायल

Janjwar Desk
17 Feb 2022 6:16 AM GMT
bihar news
x

(बिहार के गया में महिलाओं के हाथ बांधकर पीटा गया)

Bihar News: मेन थाना के आढ़तपुर गांव में मोरहर नदी में बंदोबस्त किए गए बालू घाट (Baloo Ghat) के सीमांकन करने गए पुलिस प्रशासन एवं अधिकारियों के बीच झड़प हो गई...

Bihar News: बिहार के गया (Gaya) में पुलिस का शर्मनाक चेहरा सामने आया है। यहां पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प में तीन दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है। घटना के बाद गुस्साई पुलिस (Gaya Police) ने लोगों पर जमकर लाठियां बरसाई। घटना में कई महिलाओं को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

महिलाओं को पुलिस ने हाथ पीछे बांधने के बाद जमकर पिटाई (Beaten Women) की है। इस घटना में घायल दोनों पक्ष के लोगों का इलाज स्थानीय निजी और सरकारी अस्पताल में कराया जा रहा है। बताया जा रहा कि बिहार में इस तरह की घटनाएं अब आम हो गई है।

जानकारी के मुताबिक मेन थाना के आढ़तपुर गांव में मोरहर नदी में बंदोबस्त किए गए बालू घाट के सीमांकन करने गई पुलिस एवं ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई। जिसमें नौ पुलिस कर्मी और दो दर्जन से अधिक ग्रामीण घायल हुए हैं। खनन विभाग द्धारा मेन थाना के आढ़तपुर गांव के किए गए बालू घाट के बंदोबस्ती में खनन का विरोध कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने जमकर लाठी बरसाई।

इस दौरान दोनों तरफ से विवाद बढ़ता गया। जिसने पथराव का रूप धारण कर लिया। आत्मरक्षा में पुलिस ने पांच राउंड आंसू गैस के गोले दागे। इस दौरान पुलिस बल के जवानों ने ग्रामीणों पर जमकर लाठी बरसाई, जिसमें दो दर्जन से अधिक महिला व पुरूष ग्रामीण गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

घटना के संबंध में डीएसपी पीएन शाहू ने बताया कि मोरहर नदी में बंदोबस्त बालू घाट के सीमांकन करने गई पुलिस प्रशासन के अधिकारियों पर आढ़तपुर गांव के ग्रामीणों ने रोड़ेबाजी की जिसमें नौ पुलिस कर्मी जख्मी हो गए। वहीं घटना में नौ लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

वही ग्रामीणों ने बताया कि बालू उठाव पर रोक लगाने पर बालू माफिया पूण शर्मा तथा और उसके आदमियों के द्वारा जमकर मारपीट किया गया तथा घर मे घुसकर तोड़फोड़ कर सारे सामान को क्षति पहुचाई है तथा महिला और बच्चो से भी उनलोगों ने बेहरमी से मारपीट कर काफी नुकसान पहुचाया है। बता दें कि ग्रमीणों ने सरकार से मांग सुरक्षा की मांग की है।

ग्रामीणों का हाल लेने पहुँचे राजद विधायक सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा की बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार बेलगाम हो गया है। कोई काम तो ढंग से कर नहीं रहे है नितीश ने सोचा की जनता के किस तरह से मुँह बंद कर दूं जब मुँह बंद किया तो तालिबानी हरकत से बंद करना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा की नितीश सरकार रहेगा नहीं बहुत सरकार आया बहुत सरकार गया। उन्होंने सरकार से मांग की है जिन बालू माफियाओ के द्धारा तालिबानी घटना को अंजाम दिया है। उसपर सख्त से सख्त कार्रवाई करे नहीं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Next Story

विविध