बिहार

बिहार: किसानों के समर्थन में महागठबंधन ने राज्य भर में बनाई मानव श्रृंखला, नीतीश ने किया तंज

Janjwar Desk
30 Jan 2021 8:23 AM GMT
बिहार: किसानों के समर्थन में महागठबंधन ने राज्य भर में बनाई मानव श्रृंखला, नीतीश ने किया तंज
x

Photo:social media

किसान आंदोलन के समर्थन में राजधानी पटना में आयोजित महागठबंधन की मानव शृंखला में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित महागठबंधन के तमाम बड़े नेता शामिल हुए..

जनज्वार ब्यूरो/पटना। तीन नए केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले 66 दिनों से आंदोलन पर हैं। बिहार में भी आंदोलन को समर्थन मिल रहा है। खासकर राज्य के विपक्षी दल किसानों के समर्थन में लगातार कोई न कोई कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं।

इसी क्रम में शहीद दिवस पर 30 जनवरी शनिवार को महागठबंधन की ओर से राज्य भर में मानव श्रृंखला बनाई गई। उधर महागठबंधन की मानव श्रृंखला पर तंज करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मानव श्रृंखला तो हमने शुरू किया था, कम से कम विपक्ष को इसकी अहमयित का अहसास तो हुआ।


किसान आंदोलन के समर्थन में राजधानी पटना में आयोजित महागठबंधन की मानव शृंखला में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित महागठबंधन के तमाम बड़े नेता शामिल हुए।

किसान आंदोलन के समर्थन एवं केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में बिहार में संयुक्त विपक्ष की ओर से दोपहर 12.30 बजे से मानव शृंखला का आयोजन किया गया। महागठबंधन के नेताओं ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पूरे प्रदेश में करोड़ों लोगों ने मानव श्रृंखला बनाई है।

मानव शृंखला में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पटना के बुद्ध स्‍मृति पार्क के पास राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह के साथ शामिल हुए। इस दौरान तेजस्वी यादव सहित महागठबंधन के अन्य नेता बुद्ध स्मृति पार्क के पास मानव श्रृंखला में काफी देर तक खड़े रहे।


तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने साल 2006 में ही एपीएमसी और बाजार समितियों को भंग कर दिया, जिसके बाद किसान मजदूर बन गए। अब केंद्र सरकार उनको भिखारी बनाने पर तुली हुई है। उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर चुप्पी साधने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि वे किसानों के समर्थन में हैं या नए कानूनों के।

इस दौरान हजारों की संख्या में लोगों ने सड़क किनारे खड़े होकर मानव श्रृंखला बनाई। मानव श्रृंखला में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा, राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राजद नेता शयाम रजक भी बुद्ध स्मृति पार्क के पास मानव श्रृंखला में खड़े दिखे।

मानव श्रृंखला के दौरान बड़ी संख्या में वाम दल के कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया। लाल झंड़ा हाथों में लिए पटना के डाकबंगला चौराहा पर बड़ी संख्या में वाम दल के कार्यकर्ता खड़े दिखे।

कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए लोगों को बिना हाथ पकड़े दो गज की दूरी पर खड़े रहने की सलाह दी गई है। मानव श्रृंखला में महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियों ने हिस्सा लिया।

Next Story

विविध

Share it