बिहार

बिहार: कटिहार के मेयर शिवराज पासवान को गोलियों से भूना, क्षेत्र में आक्रोश, चिराग ने की कार्रवाई की मांग

Janjwar Desk
30 July 2021 6:31 AM GMT
बिहार: कटिहार के मेयर शिवराज पासवान को गोलियों से भूना, क्षेत्र में आक्रोश, चिराग ने की कार्रवाई की मांग
x

(कटिहार के मेयर शिवराज पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई )

मेयर शिवराज पासवान गुरुवार की रात करीब नौ बजे अपने घर से निकलकर संतोषी मंदिर की ओर जा रहे थे तभी सामने से अचानक दो बदमाश आए और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी..

जनज्वार ब्यूरो, बिहार। राज्य के कटिहार नगर निगम के मेयर शिवराज पासवान की बेखौफ अपराधियों ने गुरुवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी। उनके आवास के पास ही उस वक्त उन्हें गोली मार दी गई जब वे पास के मंदिर में जा रहे थे। बताया जाता है कि मेयर शिवराज पासवान गुरुवार की रात करीब नौ बजे अपने घर से निकलकर संतोषी मंदिर की ओर जा रहे थे। तभी सामने से अचानक दो बदमाश आए और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

लोगों ने बताया कि बदमाशों ने तीन गोलियां चलाई। गोली मेयर के सीने में लगी जिससे वे जख्मी होकर वहीं गिर गये। जख्मी मेयर को स्थानीय लोग आनन-फानन में इलाज के लिए केएमसीएच ले जा रहे थे तभी अचानक मिरचाईबाड़ी में आंबेडकर चौक के पास उनकी मौत हो गई।

कल गुरुवार की रात को हत्या के बाद शहर में बवाल मच गया। लोग घटना से काफी आक्रोशित थे। थाना परिसर में लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की तथा थाना परिसर का घेराव किया।

मृतक के परिजनों ने 12 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने गुरुवार देर रात ही मेयर के शव का पोस्टमार्टम कराया। इस बीच जिला पदाधिकारी उदयन मिश्रा ने दावा किया कि 48 घंटे के अंदर मेयर हत्याकांड का खुलासा कर दिया जाएगा। कुछ आरोपित पकड़े भी गए हैं, जो नगर थाना क्षेत्र सहित अलग-अलग इलाकों से हैं।

परिजनों के अनुसार मेयर शिवराज पासवान की लोकप्रियता और उनका तेजी से बढ़ता राजनीतिक कद कई लोगों की आंखों में खटक रहा था। मेयर शिवराज पासवान का पॉलिटिकल कनेक्शन भी सामने आया है। वह एलजेपी अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान के करीबी बताए जाते हैं। चिराग की आशीर्वाद यात्रा के दौरान पिछले दिनों मेयर शिवराज पासवान की नजदीकियां सामने आई थीं।


इस बीच चिराग पासवान ने मेयर शिवराज पासवान की हत्या को लेकर दुख प्रकट करते हुए हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। चिराग ने ट्वीट कर कहा, "कटिहार के मेयर श्री शिवराज पासवान जी की हत्या का समाचार सुनकर स्तब्ध हूं। 17 जुलाई 2021 को 'आशीर्वाद यात्रा' के दौरान उनसे कटिहार में मुलाकात हुई थी। वह बेहद ही सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूँ।"


एक और ट्वीट कर चिराग ने कहा, " दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार के साथ खड़ा हूँ। यह घटना सुशासन के दावों की पोल खोलती है। प्रशासन से यह मांग करता हूँ कि जल्द से जल्द दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।"

बता दें कि एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान पिछले दिनों आशीर्वाद यात्रा के दौरान कटिहार पहुंचे थे। कटिहार पहुंचे चिराग चिराग पासवान के आवास पर भी गए थे। इसके साथ ही यह साफ हो गया था कि शिवराज का कद बढ़ता जा रहा है। उधर शिवराज की हत्या के बाद उनके परिजन गुस्से में थे। शिवराज के भाई के बयान पर कई लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनमें से कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।

Next Story

विविध