Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

Bihar News : छपरा में जहरीली शराब ने छीन ली युवक के आंखों की रोशनी

Janjwar Desk
5 May 2022 2:15 AM GMT
Alcohol Alert : 40 साल से कम उम्र के लोगों के लिए खतरनाक है शराब, स्टडी में किया गया दावा
x

Alcohol Alert : 40 साल से कम उम्र के लोगों के लिए खतरनाक है शराब, स्टडी में किया गया दावा

Bihar News : बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से एक युवक की आंखों की रोशनी चली गई। युवक का नाम मुकेश ठाकुर। युवक पानापुर थाना क्षेत्र के भोरहा गांव का रहने वाला है।

Bihar News : बिहार में नीतीश कुमार का राज है और वहां पर पूर्ण शराबबंदी है। इसके बावजूद जहरीली शराब ( poisonous liquor ) का कहर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला छपरा ( Chhapra News ) से सामने आया है। इस बार किसी की जान तो नहीं गई, लेकिन जहरीली शराब ( poisonous liquor ) ने एक युवक की जिंदगी भर की रोशनी जरूर छीन ली। जहरीली शराब से आंख की रोशनी गंवाने वाले युवक का नाम मुकेश ठाकुर है जो पानापुर थाना क्षेत्र के भोरहा गांव का निवासी है।

मुकेश ठाकुर ने गांव के एक शादी समारोह में शराब पी थी, जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। शराब पीने के बाद अचानक उसकी आंखों की रोशनी चली गई। इलाज के लिए उसे पानापुर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अल्कोहल के सेवन से बिगड़ी तबीयत

जहरीली शराब ( poisonous liquor ) के शिकार युवक की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे छपरा ( Chhapra ) सदर अस्पताल रेफर कर दिया। छपरा सदर अस्पताल में उसका इलाज जारी है। इससे पहले सारण के तरैया में भी शराब पीने से 6 लोगों की मौत हुई थी। तब प्रशासन ने इस बात की पुष्टि नहीं की थी लेकिन इस मामले में डॉक्टर ने कहा है कि अल्कोहल के सेवन से तबीयत बिगड़ी है।

जहरीली शराब की चपेट में आये भोरहां गांव निवासी मुकेश ठाकुर की सैलून की दुकान है। वह शराब पीने का आदी है। सोमवार को पास के गांव में शादी में शिरकत करने गया था। वहां से आने पर उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। मंगलवार को आंख से कम दिखाई देने की उसने शिकायत की। इसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे छपरा रेफर कर दिया। छपरा सदर अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है, लेकिन स्थिति नाजुक है।

Bihar News : बता दें कि डीएसपी इंद्रजीत बैठा और थानाध्यक्ष विकास कुमार सिंह पुलिस टीम के साथ भोरहां गांव पहुच कर मामले की छानबीन में जुट गए हैं। परिजन अभी इस मामले में कुछ स्पष्ट नहीं बोल रहे हैं। नहीं बोलने के पीछे का कारण यह है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। शराब पीने की बात स्वीकार करने पर जहरीली शराब पीने के बाद आंखों की रोशनी गंवाने वाले मुकेश ठाकुर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है।

Next Story

विविध