Top
बिहार

कोरोना से लड़ने के लिए बिहार पुलिस ले रही सोशल मीडिया का सहारा

Janjwar Desk
11 Aug 2020 1:21 PM GMT
कोरोना से लड़ने के लिए बिहार पुलिस ले रही सोशल मीडिया का सहारा
x
नागरिक सुरक्षा आयुक्त ने कहा कि लोगों को बाजार जाने के लिए जहां कुछ नियमों के पालन करने की सलाह दी जा रही है वहीं कार्यालय में काम करने वाले लेागों को भी कई नियम बताए जा रहे हैं....

पटना। बिहार में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अब पुलिस भी लोगों को जागरूक करने में जुट गई है। इसके लिए बिहार नागरिक सुरक्षा महानिदेशालय ने लोगों को घर से बाहर निकलने या बाजार जाने के लिए कुछ नियमों का पालन करने की सलाह दी है।

सिविल डिफेंस के पुलिस महानिदेशक और नागरिक सुरक्षा आयुक्त अरविंद पांडेय ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। इसके लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि लोगों को बाजार जाने के लिए जहां कुछ नियमों के पालन करने की सलाह दी जा रही है वहीं कार्यालय में काम करने वाले लेागों को भी कई नियम बताए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को अनिवार्य रखा गया है।

पांडेय कहते हैं कि कोरोना से डरने की नहीं बल्कि मुकाबला करने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि इसके लिए लोगों को सलाह दी जा रही है। लोगों में जोश भरते हुए पांडेय ने कहा कि हमसब मिलकर कोरोना को हराने में कामयाब होंगे।

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्घि देखी जा रही है। राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 82,741 तक पहुंच गई है। राहत की बात है कि राज्य में अब तक 54,139 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की रिकवरी रेट 65़43 फीसदी है।

Next Story

विविध

Share it