Top
बिहार

बिहार: स्वर्ण व्यवसायी के पुत्र का अपहरण कर अपराधियों ने 1 करोड़ की मांगी फिरौती, बाद में हुआ सकुशल बरामद

Janjwar Desk
22 Nov 2020 4:35 PM GMT
बिहार: स्वर्ण व्यवसायी के पुत्र का अपहरण कर अपराधियों ने 1 करोड़ की मांगी फिरौती, बाद में हुआ सकुशल बरामद
x

अपहृत मोहित की फाइल फोटो

बेगूसराय में एक स्वर्ण व्यवसाई के पुत्र का न सिर्फ अपहरण कर लिया बल्कि एक करोड़ रुपए की फि़रौती की मांग भी कर दी, हालांकि राहत की बात यह रही कि पुलिस ने अपहृत बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार में अपराधी सुशासन की चूलें हिला रहे हैं। रविवार को गोपालगंज में दबंगों ने दलितों पर अंधाधुंध फायरिंग की, नालंदा में पेट्रोल पंप मालिक की गोलियों से भून दिया। वहीं बेगूसराय में एक स्वर्ण व्यवसाई के पुत्र का न सिर्फ अपहरण कर लिया बल्कि एक करोड़ रुपए की फि़रौती की मांग भी कर दी, हालांकि राहत की बात यह रही कि पुलिस ने अपहृत बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है।

अपहरण की यह घटना बेगूसराय जिला के गढ़हारा थाना क्षेत्र के बारो बाजार की है। अपहरण की घटना के विरोध में रविवार को स्थानीय व्यवसायियों ने बारो बाजार को बंद कर दिया था और पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे थे। बारो बाजार के स्वर्ण व्यवसाई मुकेश ठाकुर का 14 वर्षीय पुत्र मोहित कुमार रविवार को क्रिकेट की प्रेक्टिस करने के लिए साइकिल से अपने एक साथी के साथ रेलवे इंटर कॉलेज मैदान की ओर जा रहा था।

उसी वक्त घात लगाए बिना नम्बर के एक वाहन पर सवार चार सशस्त्र अपराधिायों ने मोहित कुमार और उसके दोस्त राजदेवपुर टोला निवासी राजाराम ठाकुर के 21वर्षीय पुत्र रौशन ठाकुर का अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ताओं ने कुछ दूर जाने के बाद मोहित के दोस्त को छोड़ दिया। बाद में मोहित के मोबाइल से उसके पिता मुकेश ठाकुर के मोबाइल पर फ़ोन कर एक करोड़ रुपए की फिरौती की मांग की गई। घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था।

घटना के बाद बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार ने सदर डीएसपी राजन सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया था जो बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही थी। जिसके बाद पुलिस को अपहृत के सकुशल बरामदगी में सफलता मिली और दो अपहर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया है।

अपह्रत मोहित डीएवी विद्यायल फ़र्टिलाइजर में सातवें का छात्र है। पुलिस ने पहले अपहरणकर्ताओं द्वारा छोड़े गए युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसके बाद जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला।

स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ दिन पूर्व अपह्रत युवक के दादा मुरली के ज्वेलर्स की दुकान पर अपराधियो ने गोलीबारी भी की थी।

Next Story

विविध

Share it