Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

बिहार : ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में लूट का विरोध करने पर यात्री को गोली मारी

Janjwar Desk
18 Feb 2021 7:39 AM GMT
पिछले 5 सालों में पुलिस एनकाउंटर के मामले पर गृह मंत्रालय ने दिया जवाब, छत्तीसगढ़ टॉप तो दूसरे नंबर पर है उत्तर प्रदेश
x

पिछले 5 सालों में पुलिस एनकाउंटर के मामले पर गृह मंत्रालय ने दिया जवाब

रेल एसपी मुजफ्फरपुर अशोक कुमार सिंह ने इस घटना को काफी गंभीरता से ​लेते हुए तत्काल अपराधियों की धरपकड़ को लेकर एक एसआईटी टीम का गठन किया है, अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम छापेमारी कर रही है....

मुजफ्फरपुर। बिहार के सेानपुर-छपरा रेलखंड के दिघवारा और सोनपुर स्टेशन के बीच ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में हथियारबंद डकैतों ने 10 से अधिक यात्रियों से लूटपाट की और विरोध करने पर एक यात्री को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार 17 फरवरी की रात अज्ञात हथियरबंद लुटेरे दिघवारा और सोनपुर स्टेशन के बीच ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती की वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान लूटपाट का विरोध करने पर उन्होंने उत्तर प्रदेश के इटावा निवासी शिवम यादव को गोली मार दी, जिससे वे बुरी तरह घायल हो गए।

घायल यात्री को छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डकैतों की संख्या 10 से 12 बताई जा रही है, जो हाथों में धारदार हथियार और देसी कट्टा लेकर ट्रेन में सवार हुए थे। इसके बाद चलती ट्रेन में बदमाशों ने लूटपाट करना शुरू कर दिया।

घायल यात्री शिवम जनरल कोच G5 में सफर कर रहा था, जिसकी पहचान उत्तर प्रदेश के इटावा के 22 वर्षीय शिवम यादव के रूप में हुयी है।

जानकारी के मुताबिक 10 से 12 डकैत अपने हाथ में धारदार हथियार और देसी कट्टा लेकर सवार थे। चलती ट्रेन में अपराधियों ने लूटपाट मचाना शुरू किया, लेकिन ट्रेन में सफर कर रहे जब शिवम ने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने उसकी जांघ में गोली मार दी। फिलहाल घायल यात्री खतरे से बाहर बताया जाता है। रेल थानाध्यक्ष ने घायल यात्री का बयान दर्ज कर लिया है।

रेल एसपी मुजफ्फरपुर अशोक कुमार सिंह ने इस घटना को काफी गंभीरता से ​लेते हुए तत्काल अपराधियों की धरपकड़ को लेकर एक एसआईटी टीम का गठन किया है। अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। उधर इस संबंध में रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि इस घटना में शामिल सभी अपराधियों की पहचान कर ली गई है। सीवान के अलावा सोनपुर, छपरा और आसपास के क्षेत्रों में रेल पुलिस टीम लगातार छापामारी कर रही है।

Next Story

विविध