बिहार

नाबालिग से दुष्कर्म कर जिंदा जलाने के बाद दियारा में कर दिया था दफन, शव बरामद व छह आरोपित गिरफ्तार

Janjwar Desk
15 Jan 2021 4:49 PM GMT
नाबालिग से दुष्कर्म कर जिंदा जलाने के बाद दियारा में कर दिया था दफन, शव बरामद व छह आरोपित गिरफ्तार
x
बीते दिनों नाबालिग के साथ गैंगरेप कर उसे जिंदा जला दिया गया था, इसी मामले में यह गिरफ्तारी की गई है, शव को दफनाने में प्रयुक्त ट्रैक्टर भी बरामद कर लिया गया है...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज प्रखंड क्षेत्र में नाबालिग युवती को गैंगरेप के बाद जिन्दा जला दिए जाने के मामले में आधा दर्जन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बीते दिनों नाबालिगा के साथ गैंगरेप कर उसे जिंदा जला दिया गया था। इसी मामले में यह गिरफ्तारी की गई है। इसके साथ ही शव और उसे दफनाने में प्रयुक्त ट्रैक्टर भी बरामद कर लिया गया है।

शुक्रवार को मामले की जानकारी देते हुए मुजफ्फरपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने कहा 'गत 11 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई थी कि एक नाबालिग युवती के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद उसे जिन्दा जला कर शव को दियारा क्षेत्र में दफना दिया गया है।'

उन्होंने बताया कि सूचना के आलोक में सरैया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की गई। घटनास्थल के निरीक्षण के बाद घटना में संलिप्त अपराधियों की गिरफ़्तारी एवं महत्वपूर्ण बिन्दुओ पर अनुसन्धान करते हुए साक्ष्य संकलन हेतु दिशा-निर्देश दिए गए। गठित टीम द्वारा घटना में शामिल चार नामजद आरोपितों के साथ ही कुल आधा दर्जन आरोपियों की गिरफ़्तारी कर मामले का पटाक्षेप कर दिया गया है।

उधर पकडे गए आरोपियों से पूछताछ की गई और वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उनकी निशानदेही पर नाबालिग के शव को गंडक नदी के दियर से बरामद कर पोस्टमॉर्टम हेतु एसकेएमसीएच भेजा दिया गया है। वहीं घटना की एफएसएल टीम द्वारा भी जांच कराई गई है।

घटना के सम्बन्ध में यह बात प्रकाश में आयी थी कि अभियुक्तों, उनके परिजनों और गाँव के कुछ लोगों द्वारा मृतका के बूढ़े दादा-दादी एवं बहन पर दबाव डालकर शव को गंडक नदी के दियर में दफना दिया गया था। मृतका के माँ की मृत्यु वर्ष 2016 में ही हो चुकी थी और पिता परदेश में रहकर काम करते हैं, जो घटना की सूचना पाकर अपने घर पहुंचे और तीन जनवरी को घटित इस घटना की जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसपर कार्रवाई करते हुए मृतका के शव को दफ़नाने के दौरान प्रयुक्त ट्रैक्टर को भी जब्त कर लिया गया है।

Next Story

विविध

Share it