Top
बिहार

बिहार में जिस डॉक्टर की हो गई एक महीने पहले मौत, विभाग ने उसका ट्रांसफर सहित किया प्रमोशन

Janjwar Desk
10 March 2021 11:39 AM GMT
बिहार में जिस डॉक्टर की हो गई एक महीने पहले मौत, विभाग ने उसका ट्रांसफर सहित किया प्रमोशन
x
सोमवार 8 मार्च को स्वास्थ्य विभाग ने 12 डॉक्टरों के ट्रांसफर का नोटिस जारी किया था। सूची में शामिल डॉक्टरों में से एक डॉक्टर रामनारायण राम की मौत 7 फरवरी 2021 को हो चुकी है।

जनज्वार ब्यूरो/पटना। बिहार में लगभग एक महीने पहले मृत चिकित्सक को प्रमोशन देकर ट्रांसफर कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग के इस अजीबोगरीब मामले पर मंगलवार 9 मार्च को विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में यह मामला उठा और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने इस पर सफाई दते हुए कहा कि तबादले की प्रक्रिया विभाग में बहुत लंबी चलती है।

लेकिन इसके बावजूद इस मामले की जानकारी होते ही ट्रांसफर की प्रक्रिया में शामिल जिम्मेदार अधिकारी को सौंपा नोटिस जारी किया गया है और उनके जवाब का इंतजार किया जा रहा है।

दरअसल, सोमवार 8 मार्च को स्वास्थ्य विभाग ने 12 डॉक्टरों के ट्रांसफर का नोटिस जारी किया था। सूची में शामिल डॉक्टरों में से एक डॉक्टर रामनारायण राम की मौत 7 फरवरी 2021 को हो चुकी है। लेकिन विभाग ने उनका तबादला करने के साथ ही उन्हें प्रमोशन भी दे दिया।

मामले में मंत्री के अलावा स्वास्थ्य विभाग ने भी सफाई देते हुए कहा कि जिस वक्त पोस्टिंग के लिए इंटरव्यू हुआ था, उस समय वे स्वस्थ थे और उनके निधन की खबर नहीं मिली थी। ऐसे में तकनीकी कारणों से उनका ट्रांसफर-पोस्टिंग हो गया।

मामले की जानकारी के बाद वरिष्ठ डॉक्टर को सिविल सर्जन का प्रभार दे दिया गया है। राजद विधायक विजय सम्राट ने मामले को सदन में उठाया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था लचर है और अधिकारी लापरवाह हैं।

Next Story

विविध

Share it