Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद, जेल गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी को मारी गोली

Janjwar Desk
1 Dec 2020 7:50 AM GMT
बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद, जेल गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी को मारी गोली
x

घटना की छानबीन करती पुलिस। फोटो: जनज्वार।

जेल के मेन गेट पर तैनात गृह रक्षक को अपराधियों के द्वारा गोली मारकर घायल करने की घटना पुलिस के लिए एक तरह से खुली चुनौती की तरह है...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार में अपराधियों के हौसले कुछ इस कदर बुलंद हैं कि जेल की सुरक्षा में जेल गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मी को गोली मार दी। घटना छपरा मंडल कारा की है। मंडल कारा के मुख्य द्वार पर तैनात होमगार्ड के जवान को अपराधियों ने सोमवार की देर रात में गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया है।

घायल गृह रक्षक को इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल जवान रामाशंकर यादव बताया जाता है। जेल के सुरक्षाकर्मियों ने घटना की सूचना रात में ही भगवान बाजार थाना की पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

पुलिस द्वारा जेल गेट तथा मुख्य सड़क पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरा का फुटेज खंगाला जा रहा है। इस फुटेज के आधार पर फायरिंग करने वाले अपराधियों की पहचान तथा गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। हालांकि जेल के मेन गेट पर तैनात गृह रक्षक को अपराधियों के द्वारा गोली मारकर घायल करने की घटना पुलिस के लिए एक तरह से खुली चुनौती की तरह है।

सारण जिले में पिछले एक पखवाड़े से लगातार अपराध की घटनाएं हो रही है और अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ चुका है। एक सप्ताह पहले गड़खा थाना के मोतिराजपुर में अपराधियों ने एक साथ गोली मारकर एक ही परिवार के तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया था, जबकि उसके एक दिन पहले इसुआपुर में अपराधियों ने चार लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया था।

इशुआपुर की घटना के ठीक एक दिन पहले यानी 20 नवंबर को मांझी में छठ पूजा के दौरान अपराधियों ने छठ घाट पर अंधाधुंध फायरिंग कर 6 लोगों को घायल कर दिया था। चार दिन पहले अवतार नगर थाना क्षेत्र में सेंट्रल बैंक के एक कर्मचारी को अपराधियों ने चाकू मारकर घायल कर दिया तथा उसकी बाइक लूट ली थी।

सारण जिला के ही एकमा थाना क्षेत्र में बीती रात में भी दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली ही हैं।

वैसे हालिया दिनों में पूरे राज्य में ही अपराधियों द्वारा लगातार आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव राज्य सरकार पर हमलावर हैं और राज्य सरकार की कानून व्यवस्था को ध्वस्त करार दिया है।

Next Story

विविध