Top
बिहार

लालू का बर्थडे केक काटने का वीडियो हुआ वायरल तो जदयू ने हेमंत सोरेन से की लालू पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

Janjwar Desk
12 Jun 2020 4:25 PM GMT
लालू का बर्थडे केक काटने का वीडियो हुआ वायरल तो जदयू ने हेमंत सोरेन से की लालू पर मुकदमा दर्ज करने की मांग
x
जेडीयू प्रवक्ता ने कहा, 11 जून को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जी जो रिम्स में भर्ती हैं, के जन्मदिन का वीडियो जारी हुआ है, जो बिहार, झारखंड जेल मैन्युअल का उल्लंघन है...

पटना, जनज्वार। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के 73वें जन्मदिन के मौके पर कथित रूप से रिम्स में बर्थडे केक काटते हुए एक वीडियो वायरल होने के बाद जदयू ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक पत्र लिखकर जेल मैन्युअल की अवहेलना के आरोप में मामला दर्ज करने की मांग की है।

जदयू के प्रवक्ता निखिल मंडल ने शुक्रवार 12 जून को हेमंत सोरेन को लिखे खुला पत्र में कहा है कि पूरे मामले की जांच कराकर जेल मैन्युअल की अवहेलना करने वालों पर कड़ी करवाई की जाए।

चारा घोटाले के कई मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद फिलहाल स्वास्थ्यगत कारणों से रांची के रिम्स में भर्ती हैं। गुरुवार 11 जून को उनके पुत्र और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद उनसे मिलने रिम्स पहुंचे थे।

तेजस्वी के वहां पहुंचने के बाद एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें लालू यादव बर्थडे केक काटते हुए देखे गए। इसी क्रम में वे अपने परिवार के अन्य लोगों से वीडियो कॉल के जरिये बात भी करते देखे गए। इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि हालांकि आईएएनएस ने नहीं की है, लेकिन अब जदयू इसे लेकर राजद पर निशाना साध रहा है।

मंडल ने सोरेन को लिखे पत्र में कहा है, "11 जून को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जी जो रिम्स में भर्ती हैं, के जन्मदिन का वीडियो जारी हुआ है, जो बिहार, झारखंड जेल मैन्युअल का उल्लंघन है।"

उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को याद दिलाते हुए कहा है, "आप खुद अपने राजनीतिक सहयोगी लालू प्रसाद यादव से मिलने कोर्ट के आदेश के बाद गए थे। हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि बिहार-झारखंड कारा अधिनियम के तहत किसी तरह की प्रतिबंधित सामग्री ले जाना अपराध है।"

उन्होंने आगे लिखा, "आप राज्य के मुख्यमंत्री है तो स्वाभाविक रूप से आपकी जिम्मेवारी है कि बिहार-झारखण्ड जेल मैन्युअल के उल्लंघन पर बिहार-झारखण्ड कारा अधिनियम धारा के तहत लालू प्रसाद जी पर मुकदमा दर्ज कर सक्षम करवाई किया जाए।"

Next Story
Share it