Top
बिहार

लालू यादव ने भाजपा विधायक को फोन पर तीन बार कहा, स्पीकर चुनाव से एबसेंट हो जाओ, हम तुम्हें मंत्री बनाएंगे

Janjwar Desk
25 Nov 2020 7:32 AM GMT
लालू यादव ने भाजपा विधायक को फोन पर तीन बार कहा, स्पीकर चुनाव से एबसेंट हो जाओ, हम तुम्हें मंत्री बनाएंगे
x

लालू प्रसाद यादव व ललन पासवान।

सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव व भाजपा विधायक ललन पासवान की बातचीत का आडियो शेयर किया है जिसमें लालू भाजपा विधायक को मंत्री बनाने का लालच देते सुनाई पड़ रहे हैं...

जनज्वार, पटना। बिहार में नाजुक बहुमत के आधार पर सत्ता में आयी एनडीए के सामने विपक्ष की बेशुमार चुनौतियां हैं। बहुमत की यह नाजुक संख्या कभी भी दो-चार विधायकों के इधर से उधर होने पर एनडीए से महागठबध्ंान के पक्ष में भी हो सकता है। जोड़-तोड़ की राजनीति के माहिर माने जाने वाले लालू प्रसाद यादव ने इसी नाजुक संख्या बल के मद्देनजर एनडीए खेमे के विधायक को लुभया है। लालू प्रसाद ने पीरपैंती से भाजपा के विधायक ललन पासवान को रांची से फोन कर विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव से गैर हाजिर हो जाने का आॅफर दिया। लालू प्रसाद ने इसके बदले ललन पासवान को कहा कि तुम्हें हम आगे बढाएंगे।

सुशील कुमार मोदी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर इस आडियो को शेयर किया है। इसके अनुसार, लालू प्रसाद का सहायक विधायक ललन पासवान के मोबाइल नंबर पर फोन करता है और फिर पूछता है कि क्या विधायक जी बोल रहे हैं, तो उधर से विधायक का सहयोगी कहता है कि नहीं उनका पीए बोल रहा हूं। फिर दोनों के सहायक दोनों नेताओं को संक्षिप्त बातचीत के बाद फोन देते हैं। लालू प्रसाद यादव ललन पासवान को जीत की बधाई देते हैं और पासवान विनम्रता से उन्हें चरण स्पर्श बोलते हैं।

सुशील कुमार मोदी के इस ट्वीट में पूरी बातचीत सुनिए :

फिर लालू कहते हैं कि 25 को होने वाले स्पीकर चुनाव से एबसेंट हो जाओ हम तुमको आगे बढाएंगे मंत्री बनाएंगे। लालू यह भी विधायक को कहते हैं कि कहना कि कोरोना हो गया है, इस पर विधायक कहते हैं कि सर हम तो पार्टी में हैं न। फिर हिचकिचाते हुए कहते हैं कि ठीक है सर। लालू फिर कहते हैं कि एब्सेंट हो जाओ तुम पासवान दी, इस पर पासवान कहते हैं कि आपके संज्ञान में हो गए हैं हम सर...बात करेंगे...ठीक है...। फिर लालू कहते हैं ठीक है...एब्सेंट हो जाओ।

उधर, मामला मीडिया में आने के बाद ललन पासवान ने कहा है कि जब लालू प्रसाद यादव का उनके पास फोन आया था तब वे सुशील कुमार मोदी के घर पर थे। पासवान ने कहा है कि हमने उन्हें प्रणाम किया, चरण स्पर्श भी किया, उन्होंने आशीर्वाद दिया। फिर वे कहते लगे हमारा साथ दो, स्पीकर को गिराना है, सरकार को गिराना है। पासवान के अनुसार, उन्होंने आगे बढाने और मंत्री बनाने का प्रलोभन भी दिया। ललन पासवान ने कहा कि मैं सुशील मोदी के आवास पर था जैसे ही लालू प्रसाद का फोन आया मैं चैकन्ना हो गया और इस बारे में सुशील मोदी को बताया।

मालूम हो कि सुशील मोदी ने एक नंबर ट्विटर पर साझा कर कहा था कि एक खास नंबर से एनडीए के विधायकों से संपर्क किया जा रहा है। सुशील मोदी ने मोबाइल नंबर 8051216302 का जिक्र किया है। ट्रू काॅलर में जांच करने पर यह नंबर इरफान रांची लालू जी के नाम सेव पाया गया। इरफान लालू प्रसाद यादव के सहयोगी हैं।

सुशील मोदी ने कहा है कि जब उन्होंने इस नंबर पर फोन किया तो लालू यादव ने सीधे उसे रिसीव किया और तब मैंने उन्हें कहा कि यह गंदा खेल आप बंद कर दीजिए। आप कभी सफल नहीं होंगे।

Next Story

विविध

Share it