Top
बिहार

बिहार में नक्सलियों ने दो लोगों की धारदार हथियार से हत्या की, अगवा कर लेकर चले गए थे जंगल में

Janjwar Desk
10 July 2020 11:09 AM GMT
बिहार में नक्सलियों ने दो लोगों की धारदार हथियार से हत्या की, अगवा कर लेकर चले गए थे जंगल में
x

Photo:social media

बिहार के मुंगेर जिला में यह घटना हुई है। 9 जुलाई की देर रात नक्सलियों ने दो लोगों का अपहरण कर लिया था।

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार में नक्सली एक बार फिर सिर उठाने लगे हैं। नक्सलियों ने पहले तो दो लोगों का गांव से अपहरण कर लिया, फिर धारदार हथियार से उनकी हत्या कर कर शव फेंक दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, नक्सलियों ने मुंगेर जिला के हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र के जटाधारी गांव में इस वारदात को अंजाम दिया है।

बताया जाता है कि 9 जुलाई गुरुवार की देर रात नक्सलियों का जत्था जटाधारी गांव पहुंचा था। वहां से नक्सलियों ने दो लोगों का अपहरण कर लिया और उन्हें लेकर जंगल की ओर चले गए।बाद में अपहृत बृजलाल टुडू और अरुण राय की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि इनमें से बृज लाल टुडु भी पहले नक्सली रह चुका है और अब मुख्य धारा में लौट आया था।

दोनों की हत्या के बाद शव को बघेल गांव के पास फेंक दिया गया था। वहां से एक पर्चा भी बरामद हुआ है, जिसमें पुलिस मुखबिरी के कारण हत्या की बात लिखी हुई है।

बिहार में हाल-फिलहाल नक्सली वारदातों पर अंकुश लगा हुआ था। एक बार फिर नक्सलियों ने वारदात को अंजाम देकर धमक दिखाई है। पुलिस मामले की गहराई से जांच में लगी है।

10 जुलाई को ही बिहार के बगहा पुलिस जिला के हरनाटांड़ स्थित बाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व के घने जंगलों में STF और SSB के संयुक्त कांबिंग ऑपरेशन में 4 नक्सली मारे गए हैं। यहां से AK-56 और अन्य ऑटोमेटिक हथियार बरामद किए गए हैं। यहां घने जंगलों के बीच दो दिनों से कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

10 जुलाई की सुबह ग्रामीणों ने शवों को देखा तो खड़गपुर थाने को सूचना दी। बताया जा रहा है कि बृजलाल टुडू भी पूर्व में नक्सली संगठन से जुड़ा हुआ था और नक्सली गतिविधियों में संलिप्त रहने के कारण जेल जा चुका था। पुलिस अभी कुछ भी बताने से बच रही है।

Next Story

विविध

Share it