Top
बिहार

नीतीश कुमार व सुशील मोदी का कोरोना टेस्ट निगेटिव, चुनावी मौसम में एनडीए को राहत

Janjwar Desk
5 July 2020 4:45 AM GMT
नीतीश कुमार व सुशील मोदी का कोरोना टेस्ट निगेटिव, चुनावी मौसम में एनडीए को राहत
x
बिहार के कुछ नेताओं के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद नीतीश कुमार व सुशील कुमारी मोदी के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ गई थीं...

जनज्वार। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शनिवार (चार जुलाई, 2020) को कराई गई कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है. नीतीश कुमार के स्वास्थ्य को लेकर शनिवार को राज्य में चिंता तब बढ गई जब यह खबर आई कि विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है।

नीतीश कुमार से हाल ही में अवधेश नारायण सिंह की मुलाकात हुई थी। नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय चौधरी की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।

एक जुलाई को नए विधान परिषद सदस्यों के शपथग्रहण में भी मुख्यमंत्री मौजूद थे। शपथ ग्रहण अवधेश नारायण सिंह ने कराया था। अवधेश नारायण सिंह के परिवार के कुछ अन्य सदस्य भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। दोनों को इलाज के लिए पटना एम्स में भर्ती कराया गया है। अवधेश नारायण सिंह के परिवार के अन्य सदस्यों को होम क्वारंटीन में रहने को निर्देश दिया गया है।

मालूम हो कि इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में कवायद तेज हो गई है और मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री की राजनीतिक व्यस्तता भी बढ गई है। नीतीश जदयू के इकलौते ऐसे प्रचारक हैं जो चुनावी भीड़ जुटाने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में उनका स्वस्थ व सक्रिय होना जरूरी है। कोरोना काल में सात अगस्त से वे भी भाजपा नेताओं की तर्ज पर डिजिटल रैलियों को संबोधित करेंगे। वहीं, सुशील कुमार मोदी बिहार भाजपा के सबसे बड़े राजनीतिक चेहरे हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने अपने अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना जांच कराने का भी निर्देश दिया है।

इससे पहले बिहार सरकार के मंत्री व भाजपा नेता विनोद कुमार सिंह कोरोना संक्रमित पाए गए थे व उन्हें इलाज के लिए पटना एम्स में भर्ती कराया गया था। राजद के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे और अब ठीक हैं।

बिहार में कुल कोरोना पाॅजिटिव की संख्या 11460 हो गई है, जिनमें 8488 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। शनिवार, चार जुलाई को राज्य के 28 जिलों में 249 नए कोरोना मरीज मिले, जिनमें 29 पटना के हैं।

Next Story

विविध

Share it