बिहार

Nitish Kumar Corona Positive: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना संक्रमित, होम आइसोलेशन में गये

Janjwar Desk
10 Jan 2022 3:15 PM GMT
Nitish Kumar Corona Positive: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना संक्रमित, होम आइसोलेशन में गये
x
Nitish Kumar Corona Positive: कोरोना वायरस (Corona Virus) ने अब आम से लेकर खास को अपनी गिरफ्त में लेते जा रहा है. आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी कोरोना पाजिटिव हो गए हैं.

Nitish Kumar Corona Positive: कोरोना वायरस (Corona Virus) ने अब आम से लेकर खास को अपनी गिरफ्त में लेते जा रहा है. आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी कोरोना पाजिटिव हो गए हैं. इससे पहले देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कोरोना पाजिटिव हो गए. सीएम कार्यालय से इस बात की जानकारी दी गयी है. फिलहाल सीएम नीतीश चिकित्सकों की सलाह पर होम आइसोलेशन में हैं. नीतीश कुमार के करीबी कई लोगों के संक्रमित होने के बाद इस बात की आशंका जतायी जा रही थी कि सीएम भी संक्रमित हो सकते हैं.

सीएमओ ने अपने ट्वीट में लिखा है कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार कोरोना जाँच में पॉज़िटिव पाये गए हैं. चिकित्सकों की सलाह पर वह होम आइसोलेशन में हैं. उन्होंने सभी से कोविड अनुकूल सावधानियां बरतने की अपील की है.

बता दें कि कोरोना संकट के बीच प्रदेश के सात जिलों के मरीजों में ओमिक्रोन वैरिएंट की पुष्टि हुई है. रविवार को आईजीआईएमएस (IGIMS, Patna) की माइक्रोबायोलॉजी लैब में की गई जीनोम सिक्वेंसिंग में 32 संक्रमितों की रिपोर्ट आई, जिसमें से 27 लोगों में कोरोना के ओमीक्रोन और चार लोगों में डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि हुई. जबकि एक सैंपल में अपुष्ट वैरिएंट मिला. अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि कुल 32 सैंपल में से 22 पटना के थे. पटना के 22 सैंपल में से 20 में ओमिक्रोन, एक में डेल्टा की पुष्टि हुई थी. उन्होंने बताया कि सैंपल यात्रा इतिहास वाले मरीजों का है, जो राज्य के बाहर कहीं घूमने या इलाज कराने गए थे.

Next Story

विविध

Share it