Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

Nitish on Liquor Ban : शराब पीने वाले हैं महापापी, मैं उनको हिंदुस्तानी भी नहीं मानता हूं : नीतीश कुमार

Janjwar Desk
31 March 2022 2:45 PM GMT
Liquor Ban in Bihar : मोदी कैबिनेट के इस मंत्री का बयान बिहार के सीएम नीतीश को नहीं आएगा रास, जानिए क्या कहा?
x

Liquor Ban in Bihar : मोदी कैबिनेट के इस मंत्री का बयान बिहार के सीएम नीतीश को नहीं आएगा रास, जानिए क्या कहा?

Nitish on Liquor Ban : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जो शराब का सेवन करते हैं और बापू की भावनाओं को नहीं मानते, उनको मैं हिंदुस्तानी मानता ही नहीं हूं।

Nitish on Liquor Ban : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार में शराबबन्दी (Liquor Ban in Bihar) को लेकर एक बार फिर एक बड़ा बयान दिया है। ज्ञात हो कि बुधवार (30 मार्च) को बिहार विधानसभा में लाया गया शराबबंदी संशोधन विधेयक पारित हो गया है जिसमें पहली बार शराब पीने पर किसी को पकड़े जाने पर आरोपी को जुर्माना देकर छोड़ने का प्रावधान शामिल किया गया है। विधानसभा में शराबबन्दी पर लाये गए संशोधन विधेयक पारित होने के दौरान काफी गहमागहमी देखी गयी। इसी बीच विधान परिषद के भीतर शराबबन्दी पर चर्चा के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने खड़े होकर एक बड़ा बयान दे दिया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जो शराब का सेवन करते हैं और बापू की भावनाओं को नहीं मानते, उनको मैं हिंदुस्तानी मानता ही नहीं हूं। नीतीश कुमार ने कहा कि ऐसा करने वाले लोग महाअयोग्य और महापापी हैं। शराब का सेवन कतई अच्छा नहीं है। जो लोग यह तर्क देते हैं कि शराबबन्दी होने से राजस्व का नुकसान हो रहा है तो यह दावा गलत है। सीएम ने कहा कि पहले जब बिहार में शराब की बिक्री होती थी तो 5 हजार करोड़ रु राजस्व आता था पर शराबबंदी होने के बाद लोगों को अन्य बहुत फायदे मिले हैं।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पहले लोग जो पैसा शराब पीने पर खर्च करते थे वो अब सब्जी खरीदने पर खर्च करते हैं. नीतीश कुमार ने बिहार विधान परिषद (Bihar Vidhan Parishad) में कहा कि शराबबन्दी के बाद सब्जी की बिक्री बढ़ी है। अब लोग सब्जी घर लेकर आते हैं। इससे लोगों का स्वास्थ्य सुधरा है। उधर नीतीश कुमार ने के इस बयान के बाद राजद नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने उनपर तंज कसते हुए कहा है कि अप्रत्यक्ष रूप से नीतीश कुमार अपने उन सहयोगियों को ही पापी और अयोग्य करार दे रहे हैं जिनके साथ पिछले कई साल से वो शासन चला रहे हैं। नीतीश कुमार हाल ही में यूपी सरकार के उस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर लौटे हैं जहां शराब पीना अपराध नहीं है। इसके साथ ही नीतीश कुमार उनके साथ शासन चला रहे हैं जो गांधी के हत्या करने वालों को सच्चा देशभक्त मानते हैं।

Next Story

विविध