Top
बिहार

राजद ने मनाया गरीब अधिकार दिवस, राबड़ी-तेजस्वी-तेजप्रताप ने जमकर पीटी थालियां

Janjwar Desk
7 Jun 2020 8:35 AM GMT
राजद ने मनाया गरीब अधिकार दिवस, राबड़ी-तेजस्वी-तेजप्रताप ने जमकर पीटी थालियां
x
राजद कार्यकर्ताओं ने सुबह 11 बजे से 11 मिनट तक थालियां पीटी। पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर मुख्य कार्यक्रम चला।

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार के मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल ने रविवार 7 जून को 'गरीब अधिकार दिवस मनाया।इसके तहत राजद कार्यकर्ताओं ने बिहार भर में थालियां पीटी।कार्यक्रम में राजद कार्यकर्ता काफी उत्साहित दिख रहे थे।वैसे अधिकाँश जगहों पर जन भागीदारी नगण्य थी।

स कार्यक्रम को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली का जबाब माना जा रहा है। रविवार 7 जून को ही सन्ध्या 4 बजे अमित शाह की वर्चुअल रैली 'बिहार जनसंवाद होने वाली है। पहले यह वर्चुअल रैली 9 जून को प्रस्तावित थी। इस रैली की बिहार के विपक्षी दलों ने काफी आलोचना की थी।

से गरीबों के साथ खिलवाड़ बताते हुए मुख्य विपक्षी दल राजद ने कहा था कि एक तरफ गरीब भूखे सड़क पर मर रहे हैं दूसरी तरफ बीजेपी चुनावी तैयारी कर रही है।उसके बाद राजद ने भी 9 जून को 'थाली पीटो' कार्यक्रम करने की घोषणा कर दी।

बाद में गृहमंत्री की वर्चुअल रैली की तिथि को परिवर्तित कर 7 जून कर दिया गया।जिसके बाद राजद ने भी अपना 'थाली पीटो' कार्यक्रम सह 'गरीब अधिकार दिवस' 7 जून को ही करने की घोषणा कर दी थी। इसी के तहत आज यह कार्यक्रम किया गया।

ज राजद कार्यकर्ताओं ने सुबह 11 बजे से 11 मिनट तक थालियां पीटी। पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर मुख्य कार्यक्रम चला। यहां राबड़ी देवी,नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने थालियां पीटी।यहां कार्यक्रम का आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग के साथ किया गया था और सबके खड़े होने के लिए निर्धारित दूरी पर फर्श पर गोले भी बनाए गए थे।उधर बिहार के जिला एवं प्रखंड मुख्यालयों में भी जोर-शोर से 'थाली पीटो' कार्यक्रम मनाए जाने की सूचना है।

टना, वैशाली, सारण, सीवान, गोपालगंज, मोतिहारी, बेतिया, दरभंगा, मधुबनी, पूर्णिया, सहरसा, कटिहार, मधेपुरा, अरवल, जहानाबाद, बक्सर, आरा, कैमूर सहित बिहार के जिलों में भी कार्य्रकम मनाए जाने की सूचना है।

Next Story

विविध

Share it