Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

मुंगेर में फिर बवाल, गुस्साई भीड़ ने थाने में वाहनों को फूंका, डीएम-एसपी हटाए गए

Janjwar Desk
29 Oct 2020 12:29 PM GMT
मुंगेर में फिर बवाल, गुस्साई भीड़ ने थाने में वाहनों को फूंका, डीएम-एसपी हटाए गए
x
बताया जा रहा है कि 26 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के विरोध में आज हजारों लोग सड़क पर उतर आए थे, ये लोग पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गए। यहां इन लोगों ने भारी हंगामा किया, यहां तोड़फोड़ भी की गई...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार के मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल और फायरिंग की घटना को लेकर आज फिर भारी उपद्रव हुआ है। गुस्साई भीड़ ने थानों पर वाहनों को आग लगा दी है, वहीं चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए मुंगेर के डीएम और एसपी दोनों को हटा दिया है। कल हालांकि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से निपट गया, पर आज फिर से बवाल हो गया है। उधर डीआईजी मनु महाराज के नेतृत्व में सुरक्षा बलों ने मुंगेर में फ्लैग मार्च किया है।

बताया जा रहा है कि 26 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के विरोध में आज हजारों लोग सड़क पर उतर आए थे। ये लोग पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गए। यहां इन लोगों ने भारी हंगामा किया। यहां तोड़फोड़ भी की गई।

कहा जा रहा है कि अचानक खबर फैली कि पुलिस द्वारा बल प्रयोग किया जा सकता है, इसके बाद भीड़ उग्र हो गई। इस बीच चुनाव आयोग ने मुंगेर के हालात को देखते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को हटा दिया है।

इसके साथ ही पूरे मामले की जांच का जिम्मा मगध प्रमंडल के डिविजन कमिश्नर को दे दिया गया है, जो सात दिन में अपनी रिपोर्ट सौपेंगे। नए डीएम और एसपी की तैनाती भी आज कर दी गई है। नवनियुक्त डीएम रचना पाटिल और एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों कार्यभार लेने के लिए आज पटना से मुंगेर के लिए रवाना हो रहे हैं।

शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, हजारों की संख्या में लोगों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। पुलिस कार्यालय के आगे लगे बोर्ड को भी उखाड़ फेंका गया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का हुजूम वासुदेवपुर और पूरब सराय थाने पहुंचा। थाने के सामने खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। इसके बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजा गया है।

उधर दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गोलीकांड के विरोध में चेंबर आफ कॉमर्स ने आज मुंगेर बाजार बंद बुलाया था। इस वजह से अधिकतर दुकानें भी बंद हैं। फिलहाल, मुंगेर का माहौल तनावपूर्ण है और जगह-जगह पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

उल्लेखनीय है कि बीते 26 अक्टूबर को मुंगेर के कोतवाली थाना क्षेत्र के दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान भारी बवाल हुआ था। इस दौरान हुई फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई थी, जबकि आधा दर्जन अन्य लोग घायल हो गए थे। पुलिस द्वारा लोगों की पिटाई का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

Next Story

विविध