बिहार

बिहार के एथलीट आनंद के लिए सोनू सूद बने फरिश्ता, एक ट्वीट पर घुटनों का करा दिया मुफ्त ऑपरेशन

Janjwar Desk
3 Feb 2021 2:32 PM GMT
बिहार के एथलीट आनंद के लिए सोनू सूद बने फरिश्ता, एक ट्वीट पर घुटनों का करा दिया मुफ्त ऑपरेशन
x
एथलेटिक्स के ट्रिपल जंप विधा के एथलीट आनंद को लगभग दो वर्ष पहले दिसंबर 2018 में हरियाणा के रोहतक में आयोजित नेशनल गेम्स के दौरान घुटने में गंभीर चोट लग गई थी..

जनज्वार। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद लोगों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं। इस कारण देशभर में उनके ढेरों प्रशंसक बन चुके हैं। सोनू सूद रील लाइफ में यूं तो ज्यादातर खलनायक की भूमिका निभाते हैं, लेकिन कोरोना के दौरान देशव्यापी लॉकडाउन से लेकर अबतक वे रियल लाइफ हीरो की तरह से उभरकर सामने आए हैं।

चाहे लॉकडाउन के दौरान पैदल सड़क नाप रहे मजदूरों की घरवापसी की व्यवस्था का मामला हो या किसी गरीब के रोजगार छूट जाने की, याद किए जाने पर सोनू सूद मदद को हाजिर रह रहे हैं।

ताजा मामला एक एथलीट के घुटनों के ऑपरेशन का है। बिहार के नालंदा जिले के नूरसराय थाना क्षेत्र के पपरनौसा गांव निवासी एथलीट आनंद कुमार सिंह के घुटने का ऑपरेशन सोनू सूद ने मुफ्त में करा दिया है।

गाजियाबाद के हीलिंग ट्री नामक अस्पताल में उन्होंने आनंद के घुटनों का वह ऑपरेशन मुफ्त में करवा दिया, जिसके लिए लाखों रुपये का खर्च आता है। उन्होंने एथलीट आनंद के एक ट्वीट पर उनकी मदद कर दी।

बताया जाता है कि एथलेटिक्स के ट्रिपल जंप विधा के एथलीट आनंद को लगभग दो वर्ष पहले दिसंबर 2018 में हरियाणा के रोहतक में आयोजित नेशनल गेम्स के दौरान घुटने में गंभीर चोट लग गई थी।

परेशानी बढ़ने पर इन्होंने एक्टर सोनू सूद को ट्वीट कर परेशानी बतायी थी। जवाब में सोनू सूद ने आनंद के लिए मुफ्त में ऑपरेशन की व्यवस्था करा दी। आनंद को गाजियाबाद में द हीलिंग ट्री हॉस्पिटल में जाकर ऑपरेशन करवाने की सलाह दी। इस अस्पताल में डॉ. अखिलेश यादव द्वारा सोमवार को उसके घुटने का ऑपरेशन कर दिया गया।

एथलीट आनंद ने इस सहयोग के लिए सोनू सूद के प्रति आभार प्रकट किया है। बताया जाता है कि एथलीट आनंद ने 12वीं तक की पढ़ाई बिहारशरीफ के संत जोसेफ स्कूल से की। इन्होंने वर्ष 2017 में दसवीं की परीक्षा पास की थी। उसी समय से ट्रिपल जम्प की प्रैक्टिस कर रहे हैं। आनंद फिलहाल राजनीति शास्त्र में श्री अरबिंदो कालेज दिल्ली से स्नातक कर रहे हैं।

ऑपरेशन के बाद आनंद अब काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि डॉक्टर ने बताया है कि छह से आठ महीने बाद वे फिर से ट्रिपल जंप कर सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के ऑपरेशन में 1 लाख से ज्यादा का खर्च आ जाता है, पर उन्हें एक पैसा भी खर्च नहीं करना पड़ा।

Next Story

विविध

Share it