Top
बिहार

सुशांत मौत मामला : इडी की टीम रिया चक्रवर्ती से कर रही है पूछताछ, चचेरे भाई नीरज ने कहा निर्दाेष है तो दे सबूत

Janjwar Desk
7 Aug 2020 7:25 AM GMT
सुशांत मौत मामला : इडी की टीम रिया चक्रवर्ती से कर रही है पूछताछ, चचेरे भाई नीरज ने कहा निर्दाेष है तो दे सबूत
x

पूछताछ में शामिल होने के लिए इडी दफ्तर जातीं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती।

प्रवर्तन निदेशालय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में वित्तीय पक्ष की जांच कर रहा रहा है। सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया पर बेटे का 15 करोड़ रुपये हेरफेर करने का आरोप लगाया है...

जनज्वार। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम मुंबई में शुक्रवार को अभिनेत्री व दिवंगत अभिनेता की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। रिया चक्रवर्ती इडी की पूछताछ के लिए दिन में इडी कार्यालय पहुंची। सुशांत के पिता केके सिंह ने खुद के द्वारा इस मामले में दर्ज करायी गई एफआइआर में बेटे की मौत के लिए रिया, उनके परिवार के सदस्यों व अन्य पर आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी कहा है कि रिया के खाते में सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए।

इडी इस मामले की जांच मनी लाउंड्रिंग के एंगल से भी करेगी। इडी ने सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को भी आज ही पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं, सुशांत के दोस्त व फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी को आठ अगस्त को पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया है।

प्रवर्तन निदेशालय इस मामले के पड़ताल वित्तीय मामलों के संदर्भ में करेगी और उसने इसी के संबंध में केस भी दर्ज किया है। वहीं, सीबीआइ इस पूरे मामले की जांच करेगी। गुरुवार को सीबीआइ ने इस मामले में केंद्र की स्वीकृति के बाद एक एफआइआर दर्ज कर लिया, जिसमें उन्हीं लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिनके नाम का उल्लेख पटना पुलिस के समक्ष सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने खुद के द्वारा दर्ज करायी गई एफआइआर में किया था।

उधर, सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई व विधायक नीरज कुमार बबलू ने पटना में आज कहा है कि अगर रिया चक्रवर्ती इस मामले में निर्दाेष है, तो उन्हें जांच से नहीं भागना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें इसके लिए सबूत देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाना चाहिए।

प्रवर्तन निदेशालय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में वित्तीय पक्ष की जांच कर रहा रहा है। सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया पर बेटे का 15 करोड़ रुपये हेरफेर करने का आरोप लगाया है...वहीं, इडी के एक अधिकारी ने आज सुबह कहा था कि रिया चक्रवर्ती ने खुद से होने वाली पूछताछ की रिकार्डिंग नहीं करने का इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी नहीं होने तक आग्रह किया था। रिया चक्रवर्ती ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है, जिसके आधार पर शीर्ष अदालत ने विभिन्न पक्षों से जवाब मांगा है।

Next Story

विविध

Share it