Top
बिहार

बिहार में शराबबंदी के बीच कुरियर से सप्लाई करते थे शराब, हुए गिरफ्तार

Janjwar Desk
18 Aug 2020 7:47 AM GMT
बिहार में शराबबंदी के बीच कुरियर से सप्लाई करते थे शराब, हुए गिरफ्तार
x

पटना में कुरियर से शराब की सप्लाई करने वाले हुए गिरफ्तार

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, इसके बीच शराब के अवैध कारोबारी भी तरह-तरह के जुगाड़ लगा कर ग्राहकों तक शराब पहुंचाने की कोशिश में लगे रहते हैं...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार में आधिकारिक तौर पर शराबबंदी है, पर शराब के अवैध कारोबारी नई-नई तिकड़में निकलते रहते हैं। यह बात सुनने में थोड़ी आश्चर्यजनक लग सकती है, पर बिहार में तस्कर अब कुरियर के माध्यम से शराब मंगाकर ग्राहकों को परोस रहे हैं। इसका खुलासा होने पर सभी आश्चर्यचकित हैं।

राजधानी पटना में शराब तस्करों ने कुरियर के माध्यम से शराब की तस्करी शुरू की है। पहली बार कुरियर कम्पनी के माध्यम से शराब तस्करी के मामले का भंडाफोड़ हुआ है। पटना उत्पाद विभाग टीम ने इस खेप को जब्त किया है।

उत्पाद विभाग पटना के एक अधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि दिल्ली से सेनेटाइजर के नाम पर शराब की पार्सल में बुकिंग की जाती थी और पटना उसे कुरियर से भेजा जाता था। पटना पहुंचने के बाद अलग-अलग जिलों में इसकी डिलिवरी होती थी।

उत्पाद विभाग की टीम ने इस कार्रवाई के दौरान एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो पिछले कई महीनों से ये काम कर रहा था। इस काम में कुरियर कम्पनी का एक स्टाफ भी शामिल था, जिसको गिरफ्तार किया गया है।

पटना की उत्पाद विभाग की टीम ने मालसलामी के कर्मलीचक स्थित एक कुरियर कंपनी में छापेमारी की। इस दौरान वहां से 8 कार्टन विदेशी शराब और एक पिकअप वैन भी जब्त किया है। विभाग की टीम आरोपी को पकड़कर पटना ले गयी है। छापेमारी में 169.56 लीटर विदेशी शराब जब्त हुआ है।

वैसे तो बिहार में जारी शराबबंदी के बाद तस्कर कई तरह से शराब की तस्करी को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस की दबिश भी लगातार बनी रहती है लेकिन कुरियर के माध्यम से शराब तस्करी का यह पहला प्रयास था। तस्करों की इस करतूत ने पुलिस को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है। पुलिस का भी कहना है कि ये बहुत बड़ा रैकेट है जिसके बारे में अनुसंधान किया जा रहा है।

Next Story

विविध

Share it