Top
राष्ट्रीय

BJP CM खट्टर पर चढ़ा सत्ता का नशा, कहा- किसानों पर लाठीचार्ज नहीं हुआ, सेल्फ डिफेंस में उठाया गया कदम

Janjwar Desk
22 Sep 2020 6:14 AM GMT
BJP CM खट्टर पर चढ़ा सत्ता का नशा, कहा- किसानों पर लाठीचार्ज नहीं हुआ, सेल्फ डिफेंस में उठाया गया कदम
x
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के बाद अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी पीपली में किसानों पर बरसी लाठियों के मामले पर कहा कि कोई लाठी चार्ज नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारियों ने अपनी जान बचाने के लिए सेल्फ डिफेंस लिया है। सेल्फ डिफेंस में कोई कुछ भी कर सकता है।

जनज्वार। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के बाद अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी पीपली में किसानों पर बरसी लाठियों के मामले पर कहा कि कोई लाठी चार्ज नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारियों ने अपनी जान बचाने के लिए सेल्फ डिफेंस लिया है। सेल्फ डिफेंस में कोई कुछ भी कर सकता है।



उन्होंने कहा कि किसी पर कोई हमला करें तो सेल्फ डिफेंस भी लिया जा सकता है। कानून-व्यवस्था संभालने के लिए कुछ भी किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक व्यक्ति का फोटो आया है सिविल सादी वर्दी में वह हाथ में डंडा लेते हुए नजर आ रहा है। उन्होंने कहा किसानों के नाम पर राजनीति करना का काम गलत है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने किसानों पर लाठीचार्ज को पुलिस का सेल्फ डिफेंस बताएं। उन्होंने कहा है यह हालात सेल्फ डिफेंस के लिए लेकिन जिस तरह से सरकार है बयान दे रही है। इस पर सवाल यह उठता है कि अगर सेल्फ डिफेंस के लिए किसान हथियार उठाने लगा तो फिर क्या शायद ऐसे नेताओ को यह भी सोचना चाहिए कि जो बयान दे रहे हैं उसका समाज पर क्या असर पड़ेगा।

बता दें इससे पहले हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि किसानों पर किसी प्रकार की लाठी चार्ज नहीं हुई है। तो इसकी जांच किस आधार पर की जाए सरकार के स्पष्ट आदेश थे कि किसानों पर कोई लाठीचार्ज नहीं होगा किसानों को भी अध्यादेश समझ नहीं आ रहे हैं वह विपक्ष के बहकावे में है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा दिए गए बयान पिपली में किसानों पर लाठीचार्ज नहीं हुआ पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि किसानों के सर फोड़े गए हैं उन्हें बेरहमी से पीटा जा रहा है अब उनके लाठीचार्ज की परिभाषा भी बदल दी गई है। सूरजेवाले ने कहा कि खट्टर सरकार क्रूरता की पराकाष्ठा बन चुकी है इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री पर भी निशाना साधा।

Next Story

विविध

Share it