राष्ट्रीय

108 मौतों का गुनहगार BJP नेता गिरफ्तार, अलीगढ़ शराब कांड का था मुख्य आरोपी, घोषित था एक लाख का इनाम

Janjwar Desk
6 Jun 2021 6:45 AM GMT
108 मौतों का गुनहगार BJP नेता गिरफ्तार, अलीगढ़ शराब कांड का था मुख्य आरोपी, घोषित था एक लाख का इनाम
x

अलीगढ़ शराब कांड का मुख्य आरोपी एक लाख का इनामी भाजपा नेता बुलंदशहर से हुआ गिरफ्तार. photo - social media

आरोपी के पास से एक स्कार्पियो गाड़ी नंबर UP81 BT 2169 मिली है जिसमें 540 खाली पव्वे देशी शराब, 279 ढक्कन लाल रंग, 75 ढक्कन महरूम रंग, 667 ढक्कन सील, 240 रैपर जिनपर गुड ईवनिंग देशी शराब और 500 बार कोड बरामद किए गए हैं...

जनज्वार, लखनऊ। यूपी में अलीगढ़ शराब कांड के मुख्य आरोपी ऋषि शर्मा को पुलिस ने आज रविवार सुबह दबोच लिया है। जबकि कल शनिवार 5 मई को ही मुख्य आरोपी भाजपा नेता पर इनाम की राशि बढ़ाकर एक लाख रूपये की गई थी। आरोपी को बुलंदशहर बॉर्डर से स्कार्पियो सहित गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि ऋषि शर्मा की पत्नी, बेटा, दो भाई और भांजे को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। एसएसपी कलानिधी नैथानी ने बताया कि पुलिस टीम ने 6 राज्यों में आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दी थी। एसएसपी खुद लगातार सभी टीमों की मॉनिटरिंग कर रहे थे।

मुखबिर की सटीक सूचना पर बुलंदशहर बॉर्डर पर चैकिंग के दौरान आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के पास से एक स्कार्पियो गाड़ी नंबर UP81 BT 2169 मिली है जिसमें 540 खाली पव्वे देशी शराब, 279 ढक्कन लाल रंग, 75 ढक्कन महरूम रंग, 667 ढक्कन सील, 240 रैपर जिनपर गुड ईवनिंग देशी शराब और 500 बार कोड बरामद किए गए हैं।

एसएसपी ने बताया कि ऋषि शर्मा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों ने लगभग 500 से ज्यादा नंबरों की कॉल डिटेल खंगाली। इसकी 100 से ज्यादा रिश्तेदारों के यहां रेकी करके जानकारी जुटाई। विभिन्न जनपदों में अपने 100 से ज्यादा मुखबिरों को एक्टीवेट किया। साथ ही भागने के रास्तों के सीसीटीवी खंगाले गए। इसके बाद सटीक सूचना मिलने पर संयुक्त टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

मुख्य अभियुक्त ऋषि शर्मा पर एसएसपी अलीगढ़ के अनुरोध पर एडीजी जोन ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तार करने वाली टीम ही ईनाम की हकदार है। वहीं, जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। नौवें दिन शनिवार तक अकराबाद के ईंट-भट्ठा के तीन मजदूरों के साथ ही पांच लोगों ने दम तोड़ दिया।

जनपद में अब तक कुल 108 लोग इस कांड की भेंट चढ़ चुके हैं। अभी तक जहरीली शराब का नहरों की पटरियों और अन्य स्थानों से मिलना जारी है। बीती 28 मई से ये मामला जनपद के साथ प्रदेश और देश में छाया हुआ है। इससे पहले पुलिस ने शराब माफिया अनिल चौधरी के साले एवं 25 हजार के इनामी नीरज चौधरी सहित दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी से पूछताछ की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it